बिहार : करोड़ों रुपये का चूना लगाने वाले साइबर फ्रॉड गैंग के 45 मेंबर चढ़े पुलिस के हत्थे

मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने साइबर फ्रॉड से लोंगो को शिकार बनाने वाले एक गैंग का भांडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस गैंग के 45 लोंगो को गिरफ्तार किया है. दिलचस्प बात यह है कि इस गैंग का नाम पंकज बिजनेस मैनेजमेंट रखा गया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2018 4:17 PM

मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने साइबर फ्रॉड से लोंगो को शिकार बनाने वाले एक गैंग का भांडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस गैंग के 45 लोंगो को गिरफ्तार किया है. दिलचस्प बात यह है कि इस गैंग का नाम पंकज बिजनेस मैनेजमेंट रखा गया था, जो सरगना ने अपने नाम पर रखा था.

बताया जा रहा है कि गैंग का सरगना पंकज सहनी मूलत: मुजफ्फरपुर का रहने वाला है. फ्रॉड के इस काम को भी गैंग के लोग बड़े ईमानदारी से करते थे. अगर, गैंग का कोई सदस्य बेईमानी करता, तो किसी ना किसी तरह उसे पुलिस से पकड़वा दिया जाता था. पुलिस के मुताबिक, गैंग ने अब तक भोले-भाले लोगों के खातों से करोड़ों रुपये उड़ा चुके हैं.

पुलिस ने बताया कि इस गैंग के सभी सदस्य पढ़े-लिखे हैं और सभी युवा हैं. गैंग सुनियोजित तरीके से पूरे वारदात को अंजाम दिया करते थे. गैंग का काम भोले-भाले लोगों को निशाना बनाना और उनके अकाउंट से पैसे उड़ाना था. जिले में पिछले कुछ दिनों से इस गैंग की गतिविधि काफी बढ़ गयी थी. नतीजन, ऐसा कोई दिन नहीं होता, जब किसी के खाते से साइबर क्रिमिनल कर पैसे नहीं उड़ा लेते थे.

रोज एक ही तरह के मिल रहे शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आयी. मोतिहारी में अक्सर जब कोई पैसे निकालने जाता था, तो पंकज बिजनेस मैनेजमैंट के तीन-चार बदमाश वहीं पर आसपास खड़े होते और भीड़ बना लेते थे. उसके बाद धोखे से उनका एटीएम बदलकर या पिन नंबर देखकर खातों से रुपये उड़ा लेते थे.

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान गैंग ने बताया कि एटीएम बदलने के बाद पीपराकोठी एनएच 28 पर चल रहे स्वागत पेट्रोल पम्प से अक्सहरा एक ही दिन में बीस हजार से लेकर एक लाख रुपये तक का तेल भरवाते थे. इस मामले में एक पेट्रोलपंपकर्मी भी शामिल है, जिसकी तलाश में पुलिस कर रही है.

Next Article

Exit mobile version