697 बोतल शराब के साथ दो लोग गिरफ्तार

मोतिहारी : जिल के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित भूदान की करीब दस एकड़ जमीन में फर्जीवाड़ा हुआ है. जिला भूदान कार्यालय के ही एक कर्मी ने सभी नियमों को ताक पर रखते हुए पूर्व में बांटी गयी जमीन को दूसरे के नाम से जाली पट्टा काट दिया है. पट्टा 50 साल पहले के डेट में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 21, 2018 5:30 AM

मोतिहारी : जिल के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित भूदान की करीब दस एकड़ जमीन में फर्जीवाड़ा हुआ है. जिला भूदान कार्यालय के ही एक कर्मी ने सभी नियमों को ताक पर रखते हुए पूर्व में बांटी गयी जमीन को दूसरे के नाम से जाली पट्टा काट दिया है.

पट्टा 50 साल पहले के डेट में काटा गया है. इसका खुलासा कार्यालय में प्राप्त शिकायतों की जांच व कागजात के सत्यापन से हुआ है. यहां फर्जीवाड़ा कार्यालय में पदस्थापित अमीन रघुवीर राघव ने राजाबाजार के राजेश कुमार नामक एक व्यक्ति के सहयोग से किया है और जाली प्रमाणपत्र देकर भू-विवाद में एक नया मामला सामने ला दिया है. हालांकि मामला संज्ञान में आने के बाद जिला भू-दान कार्यालय के कार्यालय मंत्री कृष्णादेव साह ने विभाग को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराया है और अमीन के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. बताया गया है कि प्रति व्यक्ति से 20-20 हजार रुपये लेकर फर्जी प्रमाणपत्र निर्गत किया गया है.
वितरित जमीन का दूसरे के नाम से दिया गया पट्टा
तूल पकड़ने के बाद हुआ खुलासा
कार्यालय मंत्री ने दोषी अमीन पर कार्रवाई के लिए लिखा
डुप्लिकेट चाबी बनाकर महत्वपूर्ण अभिलेख भी कर दिया गायब
अमीन ने कार्यालय में रखे सभी आलमारी का डुप्लिकेट चाभी बनवा लिया था. इस चाभी से वे अभिलेख व दारस्वेज को इधर-उधर करते थे. जब इस की भनक लगी तो उन्होनें चाभी ले ले ली. जांच में सारे कागजात अभी तक नहीं मिले हैं. कई महत्वपूर्ण रिकार्ड नहीं मिल रहा है.

Next Article

Exit mobile version