जीआरपी बैरक से मोबाइल चोरी के बाद समस्तीपुर में की डकैती

मोतिहारी : बापूधाम मोतिहारी रेल पुलिस बैरक से जवान के मोबाइल चोरी करने वाले सक्रिय गिरोह ने समस्तीपुर में तीन अक्टूबर 2017 को डकैती की घटना को अंजाम दिया. इसका खुलासा डकैती में लूटे गये मोबाइल के सीडीआर से हुआ है. फिलहाल लूट के मोबाइल रेल पुलिस के पास है. जिसे छापेमारी के दरम्यान रेल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2018 12:45 AM

मोतिहारी : बापूधाम मोतिहारी रेल पुलिस बैरक से जवान के मोबाइल चोरी करने वाले सक्रिय गिरोह ने समस्तीपुर में तीन अक्टूबर 2017 को डकैती की घटना को अंजाम दिया. इसका खुलासा डकैती में लूटे गये मोबाइल के सीडीआर से हुआ है.

फिलहाल लूट के मोबाइल रेल पुलिस के पास है. जिसे छापेमारी के दरम्यान रेल पुलिस ने रामगढ़वा के दुग्वलिया मूर्गी टोला राजा बाबू से बरामद की है. सूचना पर शुक्रवार को जब्त मोबाइल की जांच के लिए समस्तीपुर जिला पुलिस की रेफरेंस पर मोबाइल धारक बापूधाम मोतिहारी रेल थाना पहुंचा. जहां जब्त मोबाइल को देख उसने पहली ही नजर में पहचान लिया. बरामद मोबाइल की पहचान से समस्तीपुर डकैती कांड में मोबाइल चोर गिरोह की संलिप्तता को बल मिल रहा है. कयास लगाये जा रहे है कि मामले में समस्तीपुर जिला पुलिस पूछताछ के लिए गिरोह के चिन्हित बदमाशों को रिमांड पर लेगी.
वहीं जब्त मोबाइल हैंड ओवर के लिए समस्तीपुर पुलिस न्यायालय से आग्रह करेगी.
जानकारी देते हुए प्रभारी रेल थानाध्यक्ष बीएन यादव ने तीन अक्टुबर 2017 को बैरक से पांच मोबाइल की चोरी हुई थी. वैज्ञानिक अनुसंधान में मोबाइल उपयोग कर रहे रामगढ़वा के दुग्वलीया मूर्गीया टोला निवासी राजाबाबू व उसके भाई पवन तक रेल पुलिस पहुंची.
पूछताछ में दोनों ने गांव के नौशाद व फरोज से मोबाइल खरीदने का खुलासा किया. जिसके बाद दाउद, नौशाद व फिरोज को पुलिस ने गिरफ्तार किया. जिसकी निशानदेही पर चोरी की पांच मोबाइल बरामद हुई.
इस कार्रवाई में जब्त मोबाइल में एक सेलफोन समस्तीपुर डकैती कांड में लुटी गयी है. बीएन यादव ने बताया कि मामले में नौशाद व दाउद को न्यायालय से जमानत मिल गयी है. वही फिरोज बेतिया जेल में बंद है. जबकि गिरोह का मास्टर माइंड नरकटियागंज के पीपरा दिहुलिया निवासी रफी अहमद अब भी फरार चल रहा है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए सूचना जुटायी जा रही है.
कार्रवाई में जब्त मोबाइल की सीडीआर से हुआ खुलासा
जीआरपी थाना मोतिहारी में जब्त है लुटा गया मोबाइल
समस्तीपुर जिला पुलिस ने रेल थाना से किया लाइजनिंग

Next Article

Exit mobile version