बिहार : मोतिहारी में चरस की बड़ी खेप बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

मोतिहारी : भारत-नेपाल सीमा पर बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के सुगौली थाना अंतर्गत छपवा चौक के समीप से सशस्त्र सीमा बल :एसएसबी: के जवानों नेशनिवार शाम दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से साढ़े पांच करोड़ रुपये मूल्य का अवैध मादक पदार्थ चरस बरामद किया. एसएसबी की 47वीं बटालियन के कमांडेंट सोनम छेरिंग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 10, 2018 4:53 PM

मोतिहारी : भारत-नेपाल सीमा पर बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के सुगौली थाना अंतर्गत छपवा चौक के समीप से सशस्त्र सीमा बल :एसएसबी: के जवानों नेशनिवार शाम दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से साढ़े पांच करोड़ रुपये मूल्य का अवैध मादक पदार्थ चरस बरामद किया. एसएसबी की 47वीं बटालियन के कमांडेंट सोनम छेरिंग ने आज बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी की एक टीम ने कल शाम सुगौली थाना अंतर्गत क्षेत्र के छपवा चौक के समीप से दो तस्करों को गिरफ्तार किया. उनके कब्जे से साढ़े पांच करोड़ रुपये कीमत का चरस बरामद हुआ है.

कमांडेंट सोनम छेरिंग ने बताया कि इन तस्करों के पास से 18 हजार 390 रुपये भारतीय मुद्रा तथा तीन मोबाइल फोन भी जब्त किये गये हैं. उन्होंने बताया कि एसएसबी अधिकारियों ने ग्राहक बनकर तस्करों से संपर्क साधा था और चरस लेकर छपवा चौक पर आने की बात तय हुई. तस्करों द्वारा चरस लेकर आने पर एसएसबी ने उन्हें धर दबोचा. कमांडेंट ने बताया कि जब्त चरस का वजन 27 किलो 500 ग्राम है जो काफी उच्च गुणवत्ता वाला है तथा अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये आंकी गयी है. गिरफ्तार तस्करों को अग्रतर कार्रवाई के लिए पटना में पदस्थापित एनसीबी के अधिकारियों को सौंप दिया गया है. एनसीबी टीम उनसे गहन पूछताछ कर रही है.

Next Article

Exit mobile version