सात निश्चय योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाएं

सीएम का निर्देश . काम में कोताही बरतने पर होगी कार्रवाई पूर्वी व पश्चिमी चंपारण के अधिकारी हुए शामिल दहेज प्रथा को जड़ से मिटाएं मोतिहारी : सरकार की सात निश्चय योजना का क्रियान्वयन प्राथमिकता के साथ पूरा करें. उक्त बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार की शाम समाहरणालय स्थित डॉ राधाकृष्णन भवन में पूर्वी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 5:18 AM

सीएम का निर्देश . काम में कोताही बरतने पर होगी कार्रवाई

पूर्वी व पश्चिमी चंपारण के अधिकारी हुए शामिल
दहेज प्रथा को जड़ से मिटाएं
मोतिहारी : सरकार की सात निश्चय योजना का क्रियान्वयन प्राथमिकता के साथ पूरा करें. उक्त बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार की शाम समाहरणालय स्थित डॉ राधाकृष्णन भवन में पूर्वी व पश्चिमी चंपारण के अधिकारियों की समीक्षा बैठक के दौरान कही. उन्होंने कहा कि शराबबंदी अभियान में किसी भी स्तर पर लापरवाही होने पर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
शराब के साथ बाल विवाह व दहेज प्रथा जैसी सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जनमत जागरूकता के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दें. 21 जनवरी 2018 को फिर से नया इतिहास रचा जायेगा. इसको लेकर कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया. साथ ही विकास कार्य की गति तेज करने की हिदायत देते हुए उन्होंने कहा कि गली-नाली व नल-जल योजना का क्रियान्वयन की रफ्तार बढ़ाएं.
ओडीएफ की समीक्षा के दौरान उन्होंने सभी नगर निकाय व ग्राम पंचायत को समय अवधि के भीतर ओडीएफ बनाने का निर्देश दिया. इस दौरान मंत्री, विधायक व एलएलसी भी बैठक में शामिल हुए. प्रतिनिधियों द्वारा शराबबंदी, विकास कार्य की लंबित
योजनाएं व बढ़ रहे अपराध पर भी प्रश्न उठाये. बैठक में मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पीके ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के सचिव व दोनों जिला के वरीय अधिकारियों ने भाग लिया. मौके पर जिला प्रभारी मंत्री विनोद नारायण झा, पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह, विधायक राजू तिवारी, डॉ शमीम अहमद, फैसल रहमान, एमएलसी सतीश कुमार, बबलू गुप्ता आदि ने भाग लिया.

Next Article

Exit mobile version