नक्सलियों से लोहा लेते हुए झारखंड में शहीद हुआ भोजपुर का लाल गोवर्धन

आरा : झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट में नक्सलियों ने हमला कर पांच पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून डाला. इसमें भोजपुर जिले के धोबहा ओपी थाना क्षेत्र के बाघीपाकड़ गांव का भी एक जवान शामिल है. शहीद जवान की पहचान स्वर्गीय मोतीलाल के पुत्र गोवर्धन पासवान के रूप में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 15, 2019 2:01 PM

आरा : झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट में नक्सलियों ने हमला कर पांच पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून डाला. इसमें भोजपुर जिले के धोबहा ओपी थाना क्षेत्र के बाघीपाकड़ गांव का भी एक जवान शामिल है. शहीद जवान की पहचान स्वर्गीय मोतीलाल के पुत्र गोवर्धन पासवान के रूप में की गयी है. शनिवार की शाम तक जवान का पार्थिव शरीर आने की सूचना है.

वर्ष 1998 में बिहार पुलिस में बहाल होकर गोवर्धन की पहली पोस्टिंग कोडरमा में एसआई के रूप में हुई थी. गोवर्धन को दो पुत्र और दो पुत्रियां हैं. बड़ी पुत्री का नाम निकी देवी की शादी पिछले साल गजराजगंज थाना क्षेत्र के छोटकी ससराव गांव में हुई है. छोटी बेटी शीला कुमारी नौवीं क्लास की छात्रा है. वहीं, दो पुत्रों में बड़ा पुत्र सुमित कुमार स्नातक प्रथम वर्ष का छात्र है, जो आरा के महाराजा कॉलेज में पढ़ता है. दूसरा पुत्र मनजीत उर्फ लालबाबू वीर कुंवर सिंह कॉलेज में इंटरमीडिएट का फाइनल ईयर का छात्र है.

Next Article

Exit mobile version