श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उतरे 5806 मजदूर, बसों से भेजे गये क्वारेंटिन सेंटर

लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के भागलपुर पहुंचने का सिलसिला जारी है. बुधवार को आठ श्रमिक स्पेशल ट्रेन से भागलपुर, बांका, कटिहार, समस्तीपुर, मुंगेर, अररिया, खगड़िया जिलों के 5806 मजदूर उतरे. सभी को बसों से क्वारेंटिन सेंटर भेजा गया.

By Prabhat Khabar | May 28, 2020 12:23 AM

भागलपुर : लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के भागलपुर पहुंचने का सिलसिला जारी है. बुधवार को आठ श्रमिक स्पेशल ट्रेन से भागलपुर, बांका, कटिहार, समस्तीपुर, मुंगेर, अररिया, खगड़िया जिलों के 5806 मजदूर उतरे. सभी को बसों से क्वारेंटिन सेंटर भेजा गया. क्वारेंटिन सेंटर भेजने से पहले जिला व पुलिस प्रशासन समेत रेलवे के अधिकारियों की टीम ने मजूदरों का तालियां से स्वागत किया और वह सारी प्रक्रिया पूरी की, ताकि कोरोना का प्रसार नहीं हो सके. मजदूरों का ट्रेन में रजिस्ट्रेशन किया गया. दो बोगियों से मजदूरों को उतारा गया. सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कर थर्मल स्क्रीनिंग कर मजदूरों को नाश्ते का पैकेट और पानी का बोतल दिया गया.

मजदूरों के हाथों पर क्वारेंटिन मुहर लगायी गयी. प्लेटफॉर्म से बहार निकलने से पहले मुहर की जांच की गयी. बसों बैठा कर मजदूरों को क्वारेंटिन सेंटर भेजा गया. मजदूरों को चिकित्सकीय जांच से लेकर संबंधित जिले के क्वारेंटिन सेंटर भेजने के लिए प्रशासनिक पदाधिकारियों, जिला पुलिस, रेल पुलिस, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग व रेलवे अधिकारियों की टीम की सराहनीय भूमिका रही. मजदूरों को किराया नहीं लगा, तो खाना भी नहीं मिला श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आने वाले सभी मजदूरों से रेलवे ने किराया तो नहीं लिया, तो खाना भी नहीं दिया. मजदूरों ने आरोप लगाया कि ट्रेन में उन्हें खाना नहीं मिला.

कुछ बोगियों में नाश्ते का पैकेट बांट खानापूर्ति की गयी. ट्रेन परिचालन में देरी के चलते आगे के कई घंटे भूखे सफर करना पड़ा है. आज मुंबई और गुजरात से भागलपुर पहुंचेगी श्रमिक स्पेशल ट्रेनगुरुवार को छत्रपति शिवाजी राव टर्मिनल (मुंबई) और वापी (गुजरात) से श्रमिक स्पेशल ट्रेन भागलपुर पहुंचेगी. मुंबई से सुबह 4.05 बजे और गुजरात से सुबह 8.20 बजे ट्रेन पहुंचेगी.

भागलपुर पहुंचने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, उतरने वाले मजदूर

  • 1. राजकोट-भागलपुर : 537 मजदूर

  • 2. कृष्णागिरी(तमिलनाडु)-भागलपुर : 1831 मजदूर

  • 3. दिल्ली-भागलपुर : 834 मजदूर

  • 4. दिल्ली-भागलपुर : 426 मजदूर

  • 5. गुड़गांव-मालदा : 12 मजदूर

  • 6. बेंगलुरु-भागलपुर : 1553 मजदूर

  • 7. जोधपुर-पूर्णिया : 114 मजदूर

  • 8. राजकोट-भागलपुर : 499 मजदूर

Next Article

Exit mobile version