साहब थे नवगछिया में तो जाम हटाने को डटी रही पुलिस, लौटते ही फिर लगा जाम

भागलपुर : जिला को वर्तमान में जाम से राहत मिलने के कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं. विगत दो सप्ताह से लगातार नवगछिया से लेकर भागलपुर जिला में लग रहा जाम गुरुवार को भी जारी रहा. भागलपुर एसएसपी क्राइम मीटिंग को लेकर गुरुवार को दिनभर नवगछिया में रहे. साहब जब तक नवगछिया में थे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2019 2:59 AM

भागलपुर : जिला को वर्तमान में जाम से राहत मिलने के कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं. विगत दो सप्ताह से लगातार नवगछिया से लेकर भागलपुर जिला में लग रहा जाम गुरुवार को भी जारी रहा. भागलपुर एसएसपी क्राइम मीटिंग को लेकर गुरुवार को दिनभर नवगछिया में रहे. साहब जब तक नवगछिया में थे तब तक जवान भी मुस्तैदी से जाम हटाने को डटे रहे. जैसे ही शाम के वक्त साहब वापस भागलपुर लौटे कुछ घंटे बाद ही दोबारा विक्रमशिला सेतु पर जाम का सिलसिला शुरू हो गया.

देर रात खबर लिखे जाने तक सैंकड़ो छोटे बड़े वाहन नवगछिया से भागलपुर के बीच लगे भीषण जाम में फंसे रहे. हालांकि पुलिस का दावा है कि वह अपने स्तर से हर संभव प्रयास कर रही है. पर संसाधनों के बिना पुलिस के भी हाथ बंधे हुए हैं. ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस के पास विकल्प ढूंढने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है.
गुरुवार को भागलपुर एसएसपी के नवगछिया जाने की खबर मिलते ही सेतु पर जाम हटाने को लगाये गये सभी जवान सुबह से ही मुस्तैद हो गये थे. दिन भर विक्रमशिला सेतु पर जाम नहीं लगने दिया गया. हालांकि दोपहर के वक्त जाह्नवी चौक पर एक ट्रक खराब हो गया. जिसकी वजह से दोनों ही लेन में वाहनों की लंबी कतार लग गयी.
पुलिस ने भी मुस्तैदी दिखायी और ट्रक को 20 मिनट में ही ठीक करवा उसे रवाना किया. जिसके बाद आधे घंटे के भीतर ही सेतु को जाम से निजात मिल गया. शाम करीब चार बजे एसएसपी वापस भागलपुर लौटे उसके कुछ देर बाद जैसे ही जवानों ने सांस लेने के लिये विश्राम मोड में आये वैसे ही जाम फिर से लग गया.
और इस बार जाम ऐसा कि देर रात तक इससे निजात नहीं मिल सका. मिली जानकारी के अनुसार सेतु पर जाम से निजात दिलाने को 30 जवानों को तीन शिफ्ट में लगाया गया है. पर संसाधन के नाम पर उनके पास एक जीप, एक बाइक और एक टोइंग वैन है जोकि भारी भरकम ट्रकों का भार नहीं झेल सकती है. ऐसे में चाहे पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कितने भी दिशा निर्देश दे लें जब तक संसाधनों को नहीं बढ़ाया जायेगा तब तक भागलपुर को जाम से निजात शायद ही मिल सके.
इधर जीरोमाइल चौक पर लग रहे जाम को लेकर लोगों का कहना था कि पुलिस और कुछ स्थानीय दलाल मिलकर जीरोमाइल फ्लाइओवर के नीचे सर्विस रोड पर ही बसों को लगवा रहे हैं. जिसकी वजह से सर्विस रोड पर छोटे वाहनों के चलने के लिये भी जगह नहीं बच रही है.
जगदीशपुर और सबौर में वन वे से राहत, गोराडीह पर अत्याधिक दबाव से लग रहा जाम : जगदीशपुर, सबौर और अकबरनगर रूट में भारी वाहनों के लिये वन वे ट्रैफिक ट्रैफिक सिस्टम लागू किये जाने के बाद वहां के लोगों को जाम से काफी राहत मिली है. गुरुवार को उक्त इलाकोंं में जाम नहीं लगा. पर गोराडीह रोड पर भारी वाहनों के अत्याधिक दबाव की वजह से भीड़-भाड़ वाले जगहों पर गाड़ियां जाम में फंस जाती हैं.
और देखते ही देखते ही दोनों ही तरफ वाहनाें की लंबी कतारें लग जाती हैं. हालांकि वन वे सिस्टम लागू किये जाने के बावजूद कुछ जगहों पर लोकल गाड़िया गुजर रही हैं. पर स्थानीय लोगों को पहले से काफी राहत है.

Next Article

Exit mobile version