राजस्व व भूमि सुधार विभाग मंत्री रामनारायण मंडल बोले- बिहार में भी लागू होगा एनआरसी

भागलपुर : बिहार में एनआरसी लागू करने को लेकर नित नये नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं. भूमि व राजस्व विभाग के मंत्री रामनारायण मंडल ने कहा है कि बिहार में भी एनआरसी को लेकर सर्वे होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि देश के बाहर बिहार नहीं है. जब पूरे देश में यह नियम-कानून […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2019 8:01 PM

भागलपुर : बिहार में एनआरसी लागू करने को लेकर नित नये नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं. भूमि व राजस्व विभाग के मंत्री रामनारायण मंडल ने कहा है कि बिहार में भी एनआरसी को लेकर सर्वे होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि देश के बाहर बिहार नहीं है. जब पूरे देश में यह नियम-कानून लागू हो रहा है, तो बिहार में भी होना चाहिए और पूरा विश्वास है कि यह होगा. इसमें किसी भी तरह का गिला-शिकवा नहीं होना चाहिए.

मालूम हो कि राजस्व समीक्षा के दौरान मंत्री ने अफसरों को भी कहा कि एनआरसी में भागलपुर में 46 मामले सत्यापन के लिये लंबित हैं. इनमें यदि कोई मामला संपुष्टि के लायक ना हो तो उसे वापस कर दिया जाये. प्रमंडल स्तर की समीक्षा के बाद शुक्रवार को उन्होंने बताया कि भूमि विवाद के कारण केसों की संख्या अधिक है. इस विवाद को समाप्त करने के लिए राजस्व विभाग पूरी ताकत लगा देगा. राजस्व की सभी सेवाएं म्यूटेशन, लगान रसीद आदि ऑनलाइन हो गया है. सभी पदाधिकारी को 30 सितंबर तक का वक्त दिया है. इसके अंदर सभी लंबित मामलों को हर हाल में खत्म करने के लिए कहा गया है. दो अक्तूबर को रजिस्ट्री की नयी सेवाएं मिलेंगी और इसको लेकर सभी अंचल में जमाबंदी को कंप्यूटराइजेशन कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version