#PulwamaAttack : पिता सुना रहे थे बेटे के फौजी बनने की कहानी, आंसू भरी आंखों से लोगों ने लगाये पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

भागलपुर : लालूचक भट्ठा रोड में जिस किराये के मकान में शहीद रतन का परिवार रह रहा है. रात दस बजे के बाद मीडियाकर्मियों की लगी भीड़ को देखकर पूरे समाज के लोग इकट्ठे हो गये. लोग देर रात तक घर के सामने खड़े होकर शहीद के परिजनों को ढांढ़स बढ़ाते रहे. शहीद के पिता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 15, 2019 1:47 PM

भागलपुर : लालूचक भट्ठा रोड में जिस किराये के मकान में शहीद रतन का परिवार रह रहा है. रात दस बजे के बाद मीडियाकर्मियों की लगी भीड़ को देखकर पूरे समाज के लोग इकट्ठे हो गये. लोग देर रात तक घर के सामने खड़े होकर शहीद के परिजनों को ढांढ़स बढ़ाते रहे. शहीद के पिता राम निरंजन ठाकुर जब अपने संघर्ष से बेटे को फौजी बनाने की कहानी सुना रहे थे, तब मोहल्ले के लोगों की आंखों में आंसू भर आये.

पिता ने जब यह कहा कि मेरे बेटे ने देश पर अपनी जान न्यौछावर कर परिवार के संघर्ष का मान बढ़ाया है. मौके पर मौजूद लोगों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया. स्थानीय कई युवक पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. घर के पुरुष सदस्य जहां शहीद के घर के सामने पिता को ढांढ़स बंधा रहे थे. वहीं, मोहल्ले की महिलाएं छतों और बरामदे पर खड़े होकर शहीद के साथ बिताये अपने पल को साझा करते दिखीं. इसी बीच, मोहल्ले के एक युवक ने बताया कि उसका भाई भी आर्मी में है. शाम में जब उससे बात हुई, तो काफी राहत मिली. लेकिन, रतन भैया का समाचार सुनने के बाद मन काफी दुखी हुआ. वहीं, आतंकवादियों के प्रति मन में नफरत भर गयी.

एनसीसी का कैडेट था शहीद रतन

शहीद के भाई मिलन ने बताया कि रतन एसएसवी कॉलेज में एनसीसी कैडेट था. वह पढ़ाई के साथ साथ एनसीसी के सारे काम पूरी निष्ठा और ईमानदारी से करता था. इस कारण जॉब लगने से पहले ही रतन काफी मेहनतकश और समय का पाबंद रहा.

Next Article

Exit mobile version