कन्हैया के लिए वोट मांगेंगी शबाना आजमी व स्वरा भास्कर, बेगूसराय की सीट पर टिकी हैं देश-दुनिया की नजरें

दिलचस्प मुकाबले का अखाड़ा बनी बेगूसराय की सीट पर देश-दुनिया की नजरें टिकी हैं पटना : दिलचस्प मुकाबले का अखाड़ा बनी बेगूसराय की सीट पर देश-दुनिया भर की नजर टिकी है. यहां कन्हैया कुमार मंगलवार को नामांकन का पर्चा दाखिल करने वाले हैं. 32 वर्षीय कन्हैया के पक्ष में चुनाव प्रचार करने गीतकार जावेद अख्तर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 9, 2019 7:35 AM
दिलचस्प मुकाबले का अखाड़ा बनी बेगूसराय की सीट पर देश-दुनिया की नजरें टिकी हैं
पटना : दिलचस्प मुकाबले का अखाड़ा बनी बेगूसराय की सीट पर देश-दुनिया भर की नजर टिकी है. यहां कन्हैया कुमार मंगलवार को नामांकन का पर्चा दाखिल करने वाले हैं.
32 वर्षीय कन्हैया के पक्ष में चुनाव प्रचार करने गीतकार जावेद अख्तर और उनकी पत्नी शबाना आजमी आयेंगी. नयी एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, एक्टिविस्ट गुर मेहर कौर, युवा चर्चित नेता हार्दिक पटेल, रोहित बेमूला की मां समेत चर्चित हस्तियों का जुटान बेगूसराय में हो रहा है. कन्हैया का मुकाबला भाजपा के हिंदुत्ववादी चेहरा गिरिराज सिंह और राजद के तनवीर हसन से हो रहा है.
भाकपा के टिकट पर मैदान में आये जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार सरल तरीके से अपनी बात वोटरों के बीच रख रहे हैं. कन्हैया के पक्ष में देश भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्र नेताओं की फौज बेगूसराय पहुंच चुकी है.
मंगलवार की सुबह अपने पैतृक घर बीहट से निकल कन्हैया भाकपा दफ्तर पहुंचेंगे. इसके बाद वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे. पर्चा दाखिल करने के बाद सभा का भी आयोजन किया गया है.
कन्हैया के पीएचडी गाइड डाॅ सुबोध मालाकार, पूर्व सांसद डाॅ एजाज अली और सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता शीतलवाड़ भी बेगूसराय आयेंगी. कन्हैया के चुनाव प्रचार से जुड़े अमर ने बताया कि चुनाव प्रचार में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत बड़ी नामचीन हस्तियों के भी आने की संभावना है.
फिल्मी दुनिया की पसंदीदा जगह रहा है बिहार
चुनावों में फिल्मी दुनिया से जुड़े लोगों का बिहार आना जाना लगा रहा है. पिछले चुनावों तक शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा की ओर से प्रचार अभियान में शामिल होते थे. इस बार उन्होंने पार्टी छोड़ दी है. भाजपा की नेत्री और हेमा मालिनी ने भी बिहार के कई चुनावों में यहां आकर प्रचार अभियान चलाया है.
इसी प्रकार कांग्रेस नेत्री नगमा भी कई चुनावी सभाओं में बिहार के विभिन्न इलाकों में आकर प्रचार कर चुकी हैं. समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में जयाप्रदा, कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में गोविंदा और राज बब्बर का चुनावी भाषण भी बिहार के लोग सुन चुके हैं. 2015 के विधानसभा के चुनाव में एनडीए के पक्ष में चुनाव प्रचार करने अजय देवगन भी आये थे. रजा मुराद का भी बिहार के कई चुनाव क्षेत्रो में भाषण हो चुका है.
बाढ़ और बक्सर के हर चुनाव में आते थे अटल
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का बिहार से गहरा नाता रहा था. लोकसभा चुनावों में वे कम से कम बक्सर और बाढ़ प्रचार करने जरूर आते थे. बक्सर लोकसभा चुनाव में उनके करीबी लालमुनि चौबे भाजपा के उम्मीदवार होते थे. अटल बिहारी बाजपेयी ने संभवत: उनके सभी चुनावों में बक्सर आकर भाषण दिया था. इसी प्रकार बाढ़ संसदीय सीट पर भी वो तत्कालीन उम्मीदवार रहे नीतीश कुमार के पक्ष में चुनाव प्रचार करने आते थे.

Next Article

Exit mobile version