कन्हैया ने कांग्रेस के घोषणापत्र में राजद्रोह कानून को खत्म करने के वादे का स्वागत किया

बेगूसराय : जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और बिहार के बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र से भाकपा प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र में राजद्रोह कानून को खत्म करने के वादे का स्वागत किया है.कन्हैया कुमार ने यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस के उक्त वादे को एक सही कदम और लोकतंत्र को मजबूत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 2, 2019 10:51 PM

बेगूसराय : जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और बिहार के बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र से भाकपा प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र में राजद्रोह कानून को खत्म करने के वादे का स्वागत किया है.कन्हैया कुमार ने यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस के उक्त वादे को एक सही कदम और लोकतंत्र को मजबूत करने की दिशा में एक शुभ संकेत माना जाना चाहिए क्योंकि लंबे समय से इस बात की मांग होती रही है कि अंग्रेजों के जमाने के जो काले कानून हैं, उन्हें बदले जाने की जरूरत है. कांग्रेस ने इसको लेकर जो पहल की है वह अच्छी बात है.

कन्हैया कुमार ने कहा कि यह काला कानून भारतीयों को परेशान करने के लिए अंग्रेजों ने बनाया था और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से लेकर भगत सिंह पर इस काले कानून का इस्तेमाल किया गया. यदि इसे बदलने का प्रयास किया जा रहा है तो यह एक अच्छा कदम है. उन्होंने कहा, ‘हालांकि यह एक लंबी प्रक्रिया होगी. इस तरह के वादे को पूरा करने के लिए पहले कांग्रेस को सत्ता में आना होगा. उसके बाद भी, इसे रातोंरात नहीं किया जा सकता क्योंकि इसके लिए एक संविधान संशोधन की आवश्यकता होगी. फिर भी, मुझे खुशी है कि एक शुरुआत की गयी है. संवैधानिक उपाय हमारे लोकतंत्र की सबसे सुंदर विशेषताओं में से एक है.

ये भी पढ़ें… सुशील मोदी काराजद पर वार, पूछा- कब तक बिहार में कांग्रेस को अपने कंधे पर ढोते रहेंगे

Next Article

Exit mobile version