खुदवां में मवेशी बांधने के दौरान महिला पर गिरी दीवार, मौके पर ही मौत

औरंगाबाद/ओबरा : औरंगाबाद जिले के खुदवां में गोशाला की दीवार गिरने से संपत्ति देवी उर्फ सुशीला देवी (50) नामक महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतका जटहा साव की पत्नी थी. जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की दोपहर महिला घर में अकेली थी और उसका पति जटहा साव राजमिस्त्री का काम करने किसी साइड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 24, 2019 8:52 AM

औरंगाबाद/ओबरा : औरंगाबाद जिले के खुदवां में गोशाला की दीवार गिरने से संपत्ति देवी उर्फ सुशीला देवी (50) नामक महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतका जटहा साव की पत्नी थी. जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की दोपहर महिला घर में अकेली थी और उसका पति जटहा साव राजमिस्त्री का काम करने किसी साइड पर निकला हुआ था.

तेज बारिश आने के बाद महिला अपने घर से निकलकर मवेशी को बांधने गोशाला में गयी और जैसे ही वह मवेशियों को बांध रही थी कि तेज आवाज के साथ गोशाला की दीवार भर-भराकर अचानक महिला के ऊपर ही गिर पड़ा. जिससे मलबे में दबने से महिला की मौत हो गयी. इधर, आवाज सुन कर आसपास के लोग वहां पहुंचे और चंद मीटर की दूरी पर दूसरे मकान में रह रहे महिला के परिजनों को सूचना दी.
फिर शव को मलबे से निकाला गया. इधर, घटना की सूचना पर खुदवां थाने की पुलिस पहुंची व शव के पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी करने लगी, लेकिन परिजनों व गांव वालों ने मुआवजा की मांग करते हुए शव उठाने से रोक दिया. काफी देर तक हंगामा व अफरा-तफरी का माहौल रहा. ग्रामीणों का कहना था कि गरीब परिवारों पर न तो सरकार ध्यान दे रही है और न सरकार के जनप्रतिनिधि. जैसे-तैसे गरीब जीवन बसर कर रहे है.
हालांकि, कुछ लोगों के समझाने-बुझाने के बाद मामला शांत हो गया. लेकिन, परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया और पुलिस को लिखित रूप से पेपर दे दिया कि वे पोस्टमार्टम नहीं करायेंगे. इधर, जानकारी मिली की सीओ ने घटना की सूचना पर राजस्व कर्मचारी अनिल कुजूर को घटनास्थल पर नुकसान का जायजा लेने भेजा.
ओबरा सीओ कुमारी अनुकंपा ने बताया कि राजस्व कर्मचारी के जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई होगी. इधर, थानाध्यक्ष तार बाबू ने बताया कि महिला की मौत दीवार गिरने से हुई है. परिजनों ने पोस्टमार्टम से इन्कार कर दिया है. घटना में एक गाय का बछड़ा भी घायल हुआ है.

Next Article

Exit mobile version