बिहार : औरंगाबाद में आपत्तिजनक वीडियो वायरल, दो पक्षों में बवाल के बाद तनाव

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले में एक खास समुदाय को गाली देने वाला वीडियो वायरल होने के बाद स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक गुरुवार को रफीगंज प्रखंड के रतन खाप गांव के एक युवक द्वारा आपत्तिजनक वीडियो वायरल किये जाने के बाद रफीगंज में सड़क पर बवाल मच गया. आक्रोश की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 16, 2018 5:09 PM

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले में एक खास समुदाय को गाली देने वाला वीडियो वायरल होने के बाद स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक गुरुवार को रफीगंज प्रखंड के रतन खाप गांव के एक युवक द्वारा आपत्तिजनक वीडियो वायरल किये जाने के बाद रफीगंज में सड़क पर बवाल मच गया. आक्रोश की लहर दौड़ गयी, जिसके बादस्थानीयलोगों ने रफीगंज-गोह मार्ग को नोनिया टिलहा मोड़ के पास जाम कर दिया गया. आक्रोशितों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और सड़क पर आगजनी की.

हंगामे को देखते हुए पुलिस ने आनन-फानन में आरोपित व रतन खाप गांव के मो कयूम के साथ-साथ मो उमैर और राजू को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले मेंमुर्शिद शाह नामक व्यक्ति का भी नाम उभर कर सामने आया है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. मामला यह है कि एक समुदाय को टारगेट बनाकर मो कयूम गाली गलौज का वीडियो पहले बनाया और फिर उसको वायरल कर दिया. इस काम में उसके तीन साथियों ने भी साथ दिया. जैसे-जैसे वीडियो मोबाइल के माध्यम से आम लोगों की पहुंच में आती गयी,वैसे-वैसे दूसरे समुदाय के लोग आक्रोशित होते चले गये.

शुक्रवार की सुबह रफीगंज शहर में चर्चाओं का बाजार गरम हो गया. लोग जुटने लगे और फिर नोनिया टिलहा मोड़ के समीप सड़क को जाम कर प्रदर्शन करने लगे. मामले की सूचना पाकर इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह एवं थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा, कासमा थानाध्यक्ष संजय कुमार पहुंचे और आक्रोशितों को शांत कराने का प्रयास शुरू कर दिया, पर आक्रोशित आरोपितों की गिरफ्तारी पर अड़े थे. इसी बीच जिलाधिकारी कंवल तनुज भी एसडीओ सुरेंद्र प्रसाद, एसडीपीओ पीएन साहू ,संजय कुमार ,सीओ राघवेंद्र दयाल, इंस्पेक्टर श्याम किशोर सिंह के साथ पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया.

दोनों पक्षों के लोगों से आपसी सौहार्द बनाये रखने की अपील की. जिलाधिकारी ने बताया कि आपत्तिजनक वीडियो कुछ शरारती लोगो द्वारा वायरल किया गया है. वीडियो वायरल करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है एवं अन्य की गिरफ्तारी की प्रक्रिया चल रही है. दोषी व्यक्ति के विरुद्ध कठोर कानूनी करवाई की जाएगी. उन्होंने स्थानीय लोगो से शांति बनाए रखने की अपील की है. इधर घटना की सूचना पाकर डीआइजी विनय कुमार भी रफीगंज पहुंचे और कानून व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों से स्पष्ट कहा कि वे हर स्थिति पर नजर रखे. कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो.

यह भी पढ़ें-
चलती ट्रेन में लूट मामला : कोर्ट ने रेल पुलिस के तीन जवानों को सुनाई कठोर सजा

Next Article

Exit mobile version