अरवल में भी दिखी बिहार दिवस की गूंज

बिहार दिवस. जिला मुख्यालय में िकये गये कई सांस्कृितक कार्यक्रम अरवल (ग्रामीण) : जिला मुख्यालय में बिहार दिवस के अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. शहर में पूरे दिन उत्साह का वातावरण कायम रहा. इस दौरान पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्र-छात्राओं के द्वारा प्रभातफेरी निकाली गयी. प्रभातफेरी शहर के कई मार्गों से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 23, 2017 5:12 AM

बिहार दिवस. जिला मुख्यालय में िकये गये कई सांस्कृितक कार्यक्रम

अरवल (ग्रामीण) : जिला मुख्यालय में बिहार दिवस के अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. शहर में पूरे दिन उत्साह का वातावरण कायम रहा. इस दौरान पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्र-छात्राओं के द्वारा प्रभातफेरी निकाली गयी. प्रभातफेरी शहर के कई मार्गों से होती हुई मुख्य कार्यक्रम स्थल समाहरणालय स्थित इंडोर स्टेडियम पहुंची. निर्धारित समयानुकूल समाहरणालय परिसर में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के अलावा अन्य पदाधिकारी द्वारा पौधारोपण किया गया. मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन कुर्था के विधायक सत्यदेव सिंह, अरवल के विधायक रविंद्र सिंह, जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष, एसपी दिलीप कुमार मिश्र व जदयू अध्यक्ष जितेंद्र पटेल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.
22 मार्च, 1912 को अलग हुआ था बिहार : कुर्था के विधायक सत्यदेव सिंह ने कहा कि 22 मार्च, 1912 को बंगाल राज्य से अलग हट कर बिहार की पहचान बनी थी. बिहार की धरती ने महापुरुषों, ज्ञानी, तपस्वी के साथ-साथ शिखर राजनीति में भी अपनी पहचान बनायी है. आज पूरा राज्य बिहार दिवस मनाने के जश्न में डूबा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार दिवस मनाने का सिलसिला शुरू किया है, ताकि आनेवाली पीढ़ी को बिहार की स्थापना की जानकारी लेने के लिए किसी से पूछने की जरूरत नहीं पड़े. विधायक रविंद्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में गंठबंधन के सहयोग से बिहार का गुणात्मक विकास हो रहा है. मुख्यमंत्री के द्वारा नशामुक्ति अभियान के तहत शराबबंदी को पूरे देश के लोग सराह रहे हैं. बिहार ही पहला राज्य है जहां सात निश्चय के तहत गांवों को भी शहर बनाने के लिए निरंतर प्रयास जारी है.
छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुत किया कार्यक्रम : मुख्य कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा एक से बढ़ कर एक कार्यक्रम, गीत-संगीत प्रस्तुत किया गया. इस दौरान छात्र-छात्राओं ने ऐसा समां बांधा कि उपस्थित लोग झूमने पर मजबूर हो गये. इसके तहत रंगीन आतिशबाजी का आानंद पदाधिकारियों के अलावा अन्य लोगों ने लिया. इस दौरान कई विभागों के द्वारा स्टॉल लगा कर लोगों को विकास कार्यक्रमों की जानकारी दिया गया. इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी, एडीएम नरेंद्र सिन्हा, एलआरडीसी राकेश कुमार, एसडीओ यशपाल मीणा, डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद मौजूद थे. वहीं, नगर पर्षद के सभी वार्डों को मुख्य पार्षद नित्यानंद सिंह के द्वारा बिहार दिवस के अवसर पर दो अक्तूबर तक खुले में शौचमुक्त करने का संकल्प लिया गया.

Next Article

Exit mobile version