कर्मचारियों व छात्रों ने निकाली जागरूकता रैली

अरवल : मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए जिले के कई विभागों व विद्यालयों के द्वारा जागरूकता रैली निकाली गयी. इस दौरान स्कूली बच्चों ने मानव शृंखला का पूर्वाभ्यास किया. महिलाओं ने मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजित कर लोगों को मानव शृंखला कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रेरित किया. एसेंबली ऑफ गॉड स्कूल ऑफ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2017 3:58 AM

अरवल : मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए जिले के कई विभागों व विद्यालयों के द्वारा जागरूकता रैली निकाली गयी. इस दौरान स्कूली बच्चों ने मानव शृंखला का पूर्वाभ्यास किया. महिलाओं ने मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजित कर लोगों को मानव शृंखला कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रेरित किया. एसेंबली ऑफ गॉड स्कूल ऑफ एजुकेशन सकरी के प्रांगण में डीइओ ओमप्रकाश की अध्यक्षता में महात्मा गांधी का चित्र बच्चों ने मानव शृंखला के तहत बनाया. इस अवसर पर डीइओ ने मानव शृंखला की सफलता के लिए किये गये आयोजन को सराहनीय बताया. इन्होंने कहा कि 21 जनवरी को आयोजित मानव शृंखला को सफल बनाने में अरवल जिले के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ शिक्षाकर्मियों के भी महत्वपूर्ण योगदान से विश्व रिकाॅर्ड कायम करने का अवसर प्राप्त होगा.

इधर, महिला हेल्पलाइन के द्वारा अवगीला पंचायत में मानव शृंखला कार्यक्रम को लेकर जागरूकता रैली निकाली गयी. महिलाओें को शराबबंदी नीति की जानकारी देते हुए मानव शृंखला में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वाहन किया गया. इस अवसर पर परियोजना प्रबंधक शिम्पु कुमारी ने उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मद्य निषेध दिवस के अवसर पर नशामुक्त समाज के निर्माण करने के लिए 21 जनवरी को अधीक-से-अधीक संख्या में मानव शृंखला में भाग लेकर संकल्प लें. वहीं, सदर प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्र में महिलाओं ने मेहंदी प्रतियोगिता आयोजित कर लोगों को मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए उत्प्रेरित करने का काम किया. इस अवसर पर आंगनबाड़ी की सेविका-सहायिका ने मधुर गीतों के माध्यम से कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया. वहीं बंधु विगहा, हसनपुर पीपरा, भगवान विगहा के अलावा अन्य विद्यालय के छात्रों द्वारा मानव शृंखला कार्यक्रम की सफलता के लिए रैली का आयोजन किया गया. बंधु विगहा के शिक्षक अनिल कुमार राय के नेतृत्व में रैली को डीइओ ओमप्रकाश ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इस अवसर पर एसेंबली ऑफ गॉड स्कूल ऑफ एजुकेशन के कार्यक्रम में कविता शर्मा, अमृता पांडेय महिला हेल्पलाइन के कार्यक्रम में मनोरमा कुमारी राधा देवी सहित अनेक लोग उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version