सात निश्चय योजनाओं में अरवल सातवें स्थान पर

अरवल : सात निश्चय की योजनाओं में राज्य स्तर पर जिले की स्थिति मजबूत हुई है. जारी हुए रैंकिंग में जिले को सातवां स्थान प्राप्त हुआ है. नल का जल, नाली-गली पक्कीकरण योजना, हर घर बिजली में लगातार सुधार हुआ है. सात निश्चय में 14वां स्थान से जिला सातवां स्थान पर पहुंचा है. हालांकि लोहिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2020 6:38 AM

अरवल : सात निश्चय की योजनाओं में राज्य स्तर पर जिले की स्थिति मजबूत हुई है. जारी हुए रैंकिंग में जिले को सातवां स्थान प्राप्त हुआ है. नल का जल, नाली-गली पक्कीकरण योजना, हर घर बिजली में लगातार सुधार हुआ है. सात निश्चय में 14वां स्थान से जिला सातवां स्थान पर पहुंचा है. हालांकि लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान, स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत शौचालय निर्माण में जिला की स्थिति अच्छी नहीं है.

डीएम रविशंकर चौधरी ने कहा कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, हर घर नल का जल, हर घर पक्की नाली गली में कार्यों में जिला प्रगति किया है. इसमें संबंधित पदाधिकारियों व विभागों की भूमिका की सराहनीय है. प्रशंसा करते हुए डीएम ने कहा कि सबके प्रयास के फलस्वरूप जिला सात निश्चय अंतर्गत संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में राज्य में सातवें रैंकिंग पर पहुंचे हैं.
उन्होंने आशा व्यक्त कि सभी पदाधिकारी अगर इसी लगन व उत्साह से कार्य करते रहे तो जिला वर्तमान वर्ष में सात निश्चय के क्रियान्वयन में पिछले वर्ष की तुलना में और बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल होगा. राज्य सरकार द्वारा जारी की गयी रैंकिंग में नालंदा पहले स्थान पर बना हुआ है.

Next Article

Exit mobile version