कूड़ादान बना विद्या का मंदिर

विद्यालय परिसर की सफाई पर नहीं जा रहा ध्यान करपी (अरवल) : ड़ेदान बना विद्या का मंदिर, जहां कचरों के ढेर में शिक्षा प्राप्त करने को विवश हैं छात्र. ऐसा ही हाल है इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय करपी के परिसर की मुख्य सड़क के किनारे विद्यालय परिसर के सटे अतिक्रमण कर दर्जनों दुकानें खुली हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2017 4:19 AM

विद्यालय परिसर की सफाई पर नहीं जा रहा ध्यान

करपी (अरवल) : ड़ेदान बना विद्या का मंदिर, जहां कचरों के ढेर में शिक्षा प्राप्त करने को विवश हैं छात्र. ऐसा ही हाल है इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय करपी के परिसर की मुख्य सड़क के किनारे विद्यालय परिसर के सटे अतिक्रमण कर दर्जनों दुकानें खुली हैं. इन दुकानदारों के अतिरिक्त अन्य आसपास के दुकानदारों एवं घर के लोगों के द्वारा अपनी दुकान एवं घर का कूड़ा विद्यालय परिसर में ही डाल दिया जाता है.
इसके कारण विद्यालय परिसर इन दिनों पूरी तरह कूड़ा खाना के रूप में तब्दील हो गया है. यहां यह भी बताते चले की इस विद्यालय परिसर में उच्च विद्यालय के अतिरिक्त कन्या मध्य विद्यालय, मध्य विद्यालय, कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय गुलजारबाग, बीआर सी , सीआरसी एवं दो दो आंगनबाड़ी केंद्र संचालित होता है.
जिसके कारण हजारों की संख्या में छात्र छात्रा शिक्षा ग्रहण करने प्रतिदिन आते हैं. दीवारों पर स्वच्छता से संबंधित स्लोगन भी लिखे होते हैं, जिसके कारण हमेशा पदाधिकारियों का विद्यालय परिसर में आना-जाना भी रहता है, लेकिन विद्यालय परिसर की साफ-सफाई पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है. इसके कारण कूड़े के ढेर में शिक्षा का अलख जगाने में लगे है ंशिक्षक एवं छात्र यहां यह भी बताते चंले कि परिसर के सटे अतिक्रमण कर दुकान खोले जाने के कारण यहां पर वाहनों के गुजरते समय जाम की स्थिति भी बन जाती है. वहीं दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है.

Next Article

Exit mobile version