बिहार : अररिया में 685 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त, 2 गिरफ्तार

अररिया :बिहारकेअररियामें मंगलवार को उत्पाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब पकड़ा है. इसके साथ ही एक शराब कारोबार में शामिल वाहन को जब्त करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया. इस बाबत उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार सुमन ने बताया कि शराब लदे वाहन का नंबर सहित गुप्तचर ने सूचना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 7, 2017 6:23 PM

अररिया :बिहारकेअररियामें मंगलवार को उत्पाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब पकड़ा है. इसके साथ ही एक शराब कारोबार में शामिल वाहन को जब्त करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया. इस बाबत उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार सुमन ने बताया कि शराब लदे वाहन का नंबर सहित गुप्तचर ने सूचना दिया था कि बंगाल से शराब लेकर एक बोलेरो चला है. सूचना के आलोक पर विभागीय कर्मियों के साथ एनएच 57 पर हड़ियाबारा के समीप स्थित टॉल प्लाजा के समीप वाहन जांच शुरू कर दिया.

इसी दौरान शराब लदा यह वाहन भी पहुंचा. जिसे रोक कर जांच की गयी. जांच में उसमें शराब पाया गया. मौके पर वाहन चालक सहित एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया गया. सबसे अहम यह कि शराब कारोबारी बोलेरो के सभी चारों गेट व सीट के नीचे इस तरीके से शराब का टेट्रा पैक (मैंगोफ्रूटी की तरह पैकेट) रखा था, जिसे पकड़ पाना काफी कठिन था. बाहर से जांच करने पर कुछ भी पता नहीं चल सकता था.

इस कार्रवाई में उत्पाद अवर निरीक्षक प्रशांत कुमार, रंजीत कुमार, सअनि उत्पाद सूरज शर्मा, विशुनदेव यादव, मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव सहित सैफ के जवान, उत्पाद सिपाही, उत्पाद महिला सिपाही शामिल थी. पूछताछ में शराब कारोबारियों ने बताया कि यह शराब पश्चिम बंगाल के दालकोला में लोड किया गया था. जिसे मुजफ्फरपुर जिला के पीयर थाना अंतर्गत तेथरी गांव ले जाया रहा था. बताया जाता है कि जब्त वाहन स्थानीय राजेश राम की है. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि कांड दर्ज कर दोनों को न्यायालय के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया जायेगा.

कितना शराब हुआ बरामद
180 एमएल का टेटरा पैक- 681 पीस
750 एमएल का का सिगनेचर- तीन बोतल
750 एमएल का वोदका- एक बोतल

जब्त बोलेरो संख्या बीआर ओ 6 पीसीओ-522

गिरफ्तार शराब कारोबारी
– 1. सुभाष कुमार पिता शत्रुघन ठाकुर महेशपुर, थाना पीयर, जिला मुजफ्फरपुर
– 2. अभिषेक पांडेय पिता बैद्यनाथ पांडेय गांव तेथरी, थाना पीयर, मुजफ्फरपुर

Next Article

Exit mobile version