आईओए, तदर्थ समिति ने एआईबीए से मेरीकाम के लिये वाइल्ड कार्ड मांगा

नयी दिल्ली : एम सी मेरीकोम को रियो ओलंपिक में भेजने के आखिरी प्रयास के तहत भारतीय ओलंपिक संघ और देश में मुक्केबाजी का संचालन कर रही तदर्थ समिति ने इस स्टार मुक्केबाज को वाइल्ड कार्ड से प्रवेश देने के लिये आधिकारिक तौर पर आग्रह कर दिया है. मेरीकोम क्वालीफायर्स के जरिये ओलंपिक में जगह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2016 5:59 PM

नयी दिल्ली : एम सी मेरीकोम को रियो ओलंपिक में भेजने के आखिरी प्रयास के तहत भारतीय ओलंपिक संघ और देश में मुक्केबाजी का संचालन कर रही तदर्थ समिति ने इस स्टार मुक्केबाज को वाइल्ड कार्ड से प्रवेश देने के लिये आधिकारिक तौर पर आग्रह कर दिया है.

मेरीकोम क्वालीफायर्स के जरिये ओलंपिक में जगह बनाने में नाकाम रही थी. आईओए अध्यक्ष एन रामचंद्रन ने कहा, ‘‘मेरीकोम ने इस मामले में हमारी मदद मांगी थी और हमने अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) से उन्हें वाइल्ड कार्ड देने का आग्रह किया है. ”

किशन नारसी की अगुवाई वाली तदर्थ समिति ने भी एआईबीए को पत्र लिखकर मेरीकोम को ओलंपिक में जगह देने का अनुरोध किया है. मेरीकोम 51 किग्रा में खेलती है और इस भार वर्ग में केवल एक मुक्केबाज को वाइल्ड कार्ड से प्रवेश मिल सकता है. मेरीकोम पिछले महीने विश्व चैंपियनशिप में दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गयी थी और इस तरह से ओलंपिक का टिकट हासिल करने में नाकाम रही थी.

Next Article

Exit mobile version