सरदार पटेल की प्रतिमा के निकट नवंबर में होगी खेल मंत्रियों की बैठक

अहमदाबाद : केन्द्रीय खेल मंत्री कीरेन रीजीजू ने रविवार को यहां कहा कि गुजरात के केवाडिया (सरदार वल्लभ भाई पटेल स्मारक स्थल) में नवंबर में विभिन्न राज्यों के खेल मंत्रियों की बैठक का आयोजन किया जा सकता है. रीजीजू ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनके प्रस्ताव को मान लिया है जिससे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 8, 2019 6:38 PM

अहमदाबाद : केन्द्रीय खेल मंत्री कीरेन रीजीजू ने रविवार को यहां कहा कि गुजरात के केवाडिया (सरदार वल्लभ भाई पटेल स्मारक स्थल) में नवंबर में विभिन्न राज्यों के खेल मंत्रियों की बैठक का आयोजन किया जा सकता है.

रीजीजू ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनके प्रस्ताव को मान लिया है जिससे इसमें भाग लेने वाले प्रतिभागियों को विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा को देखने और राज्य की संस्कृति के बारे में जानने का मौका मिलेगा.

खेल मंत्री यहां संस्कार धाम खेल अकादमी के उद्घाटन समारोह के लिए आये थे. रीजीजू इस दौरान राज्य सरकार के वार्षिक ‘खेल महाकुंभ’ के दसवें सत्र के उद्घाटन में भी शामिल हुए. इस कार्यक्रम में खेल मंत्री और रुपाणी के अलावा उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मेरीकाम, विश्वनाथन आनंद, पुलेला गोपीचंद, दीपा मलिक, गगन नारंग और इलावेनिल वलारिवन जैसे खिलाड़ी भी मौजूद थे.

उन्होंने कहा, मैंने केवाडिया में नवंबर में देश भर के खेल मंत्रियों का सम्मेलन करने का प्रस्ताव दिया और मख्यमंत्री ने इस पर सहमति जता दी. इसमें भाग लेने वाले खेल के अलावा गुजरात की संस्कृति को भी जान सकेंगे और उन्हें विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा को देखने का भी मौका मिलेगा.

उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में खेल क्षेत्र में बदलाव आया है जिसके परिणाम सामने आने लगे हैं. उन्होंने दावा किया है कि देश अब अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में कुछ पदकों से संतुष्ट नहीं होता है.

उन्होंने कहा, पहले भारत ओलंपिक, एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल और विश्व चैंपियनशिप में भाग लेता था और 2-4 पदक जीतने पर खुशी महसूस करता था, लेकिन नए भारत में हमारी नजर सिर्फ एक या दो पदक पर नहीं है.

Next Article

Exit mobile version