मैरी कॉम ने खेल पुरस्कार समिति की बैठक से खुद को अलग किया

नयी दिल्ली : चैम्पियन मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने हितों के टकराव के कारण ने खुद को द्रोणाचार्य पुरस्कार चयन समिति की शनिवार को हुई बैठक से अलग कर लिया. उनके कोच छोटेलाल यादव इस पुरस्कार की दौड़ में है. चयन पैनल में छह बार की विश्व चैम्पियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता के शामिल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 17, 2019 6:11 PM

नयी दिल्ली : चैम्पियन मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने हितों के टकराव के कारण ने खुद को द्रोणाचार्य पुरस्कार चयन समिति की शनिवार को हुई बैठक से अलग कर लिया.

उनके कोच छोटेलाल यादव इस पुरस्कार की दौड़ में है. चयन पैनल में छह बार की विश्व चैम्पियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता के शामिल होने से सवाल उठ रहे थे क्योंकि पुरस्कार के दावेदारों में उनके कोच भी शामिल थे.

मेरीकोम ने हालांकि खुद को चयन प्रक्रिया से अलग करने का फैसला किया. इस चयनसमिति में मैरी कॉमके अलावा पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया, लंबी कूद की पूर्व धावक अंजू बॉबी जॉर्ज, महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा और टेबल टेनिस टीम के कोच कमलेश मेहता शामिल थे.

छोटेलाल के अलावा भारतीय मुक्केबाजी संघ ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक विजेता गौरव बिधूड़ी और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल के नामों की सिफारिश अर्जुन पुरस्कारों के लिए की है. संध्या गुरुंग और शिव सिंह के नामों को भी द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए भेजा था.

Next Article

Exit mobile version