भारत को पेनल्टी शूटआउट में हराकर कोरिया बना अजलन शाह का चैम्पियन

इपोह (मलेशिया) : दक्षिण कोरिया ने पांच बार के चैम्पियन भारत को अजलन शाह हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को यहां पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा कर खिताब अपने नाम किया. इस जीत के साथ ही विश्व रैंकिंग में 17वें स्थान पर काबिज कोरिया ने भारत के छठी बार खिताब जीतने के सपने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 30, 2019 9:43 PM

इपोह (मलेशिया) : दक्षिण कोरिया ने पांच बार के चैम्पियन भारत को अजलन शाह हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को यहां पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा कर खिताब अपने नाम किया.

इस जीत के साथ ही विश्व रैंकिंग में 17वें स्थान पर काबिज कोरिया ने भारत के छठी बार खिताब जीतने के सपने को तोड़ दिया. विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज भारतीय टीम ने मैच के नौवें मिनट में सिमरनजीत सिंह के मैदानी गोल से बढ़त बना ली थी, लेकिन चौथे क्वार्टर (47वें मिनट) में जांग-जोंग ह्यून के पेनल्टी स्ट्रोक पर किये गोल से कोरिया ने स्कोर को 1-1 से बराबर कर लिया.

भारत ने इस गोल के खिलाफ वीडियो रेफरल लिया, लेकिन फैसला उसके खिलाफ गया. अंतिम सीटी बजने से दो मिनट पहले भारत को पेनल्टी कार्नर मिला, लेकिन टीम उसे गोल में नहीं बदल पायी. निर्धारित समय में स्कोर 1-1 से बराबर रहने के बाद मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ जिसमें कोरियाई टीम ने भारत को 4-2 से शिकस्त दी.

भारत के लिए बीरेन्द्र लाकड़ा और वरुण कुमार ही शूटआउट में गोल कर पाये जबकि मंदीप, सुमित कुमार जूनियर और सुमित गोल करने से चूक गये. शूटआउट में अनुभवी पीआर श्रीजेश की जगह युवा कृष्णा बी पाठक गोलकीपर की भूमिका में थे. तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में मेजबान मलेशिया ने कनाडा को 4-2 से हराया.

Next Article

Exit mobile version