VIDEO : हिट हो गया है एशियाई खेलों का थीम सांग ‘मेराइह बिंतांग’

पालेमबांग : इंडोनेशिया को एशियाई खेलों के दौरान भले ही जकार्ता और पालेमबांग में यातायात संबंधी दिक्कतों के लिए आलोचनाओं का सामना कर पड़ रहा हो, लेकिन उसने कई चीजें काफी अच्छी की हैं. इसमें खेलों का बेहद लोकप्रिय हुआ ‘थीमसांग’ शामिल है. यह गाना हिंदी में भी उपलब्ध है. छह अलग-अलग भाषाओं में जारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 22, 2018 1:30 PM

पालेमबांग : इंडोनेशिया को एशियाई खेलों के दौरान भले ही जकार्ता और पालेमबांग में यातायात संबंधी दिक्कतों के लिए आलोचनाओं का सामना कर पड़ रहा हो, लेकिन उसने कई चीजें काफी अच्छी की हैं. इसमें खेलों का बेहद लोकप्रिय हुआ ‘थीमसांग’ शामिल है. यह गाना हिंदी में भी उपलब्ध है. छह अलग-अलग भाषाओं में जारी किया गया गाना खिलाड़ियों को काफी पसंद आ रहा है.

https://www.youtube.com/watch?v=ixQgnZ-kano

यह गाना बहासा, हिंदी, अरबी, कोरियाई, जापानी और थाई भाषा में उपलब्ध है. गाने का मूल संस्करण ‘मेराइह बिंतांग’ (सितारों को छुएं) इंडोनेशिया के उभरते दांदुंग संगीत स्टार वी वालेन ने गाया है. गाना एशियाई खेलों की शुरुआत से 50 दिन पहले रिलीज किया गया था और तब से इसे यूट्यूब पर 3.1 करोड़ हिट मिल चुके हैं.

दांदुंग इंडोनेशियाई पॉप संगीत है, जो हिंदुस्तानी, मलय और अरबी संगीत से प्रेरित है. हिंदी में यह गाना सिद्धार्थ स्लाथिया ने गाया है, जिसे अब तक करीब 20 लाख हिट मिल चुके हैं. आयोजकों ने असल में एशियाई खेलों का एक पूरा संगीत एलबम निकाला है, जिसमें 13 गाने हैं. जकार्ता और पालेमबांग की सड़कों, खेलगांव और खेल आयोजन स्थलों पर ‘मेराइह बिंतांग’ लगातार बज रहा है.

Next Article

Exit mobile version