नीरज चोपड़ा को फ्रेंच टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक

नयी दिल्ली : भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने फ्रांस में सोतेविले एथलेटिक्स मीट में स्वर्ण पदक जीता. इस स्पर्धा में चोपड़ा के प्रतिद्वंद्वियों में 2012 लंदन ओलिंपिक के स्वर्ण पदक विजेता केशोर्न वालकोट भी शामिल थे. चोपड़ा ने 85.17 मीटर की दूरी के साथ सोने का तमगा अपने नाम किया. मालदोवा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 19, 2018 8:55 AM

नयी दिल्ली : भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने फ्रांस में सोतेविले एथलेटिक्स मीट में स्वर्ण पदक जीता. इस स्पर्धा में चोपड़ा के प्रतिद्वंद्वियों में 2012 लंदन ओलिंपिक के स्वर्ण पदक विजेता केशोर्न वालकोट भी शामिल थे. चोपड़ा ने 85.17 मीटर की दूरी के साथ सोने का तमगा अपने नाम किया. मालदोवा के एड्रियन मारडेयर 81.48 मीटर के साथ रजत पदक जीतने में सफल रहे, जबकि लिथुआनिया के एडिस मातुसेविसियस ने 79.31 मीटर की दूरी के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया. त्रिनिदाद एवं टोबैगो के वालकोट 78.26 मीटर के प्रयास के साथ पांचवें स्थान पर रहे.

पानीपत के 20 साल के चोपड़ा ने 2016 में उस समय सुर्खियां बटोरी थी, जब उन्होंने 2016 विश्व जूनियर चैंपियनशिप में 86.48 मीटर के विश्व रिकाॅर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता था. उन्होंने इस साल गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता और फिर दोहा डायमंड लीग में चौथे स्थान पर रहने के दौरान 87.43 मीटर के प्रयास के साथ नया राष्ट्रीय रिकाॅर्ड बनाया. एएफआइ अध्यक्ष आदिले सुमारिवाला ने चोपड़ा की तारीफ में ट्वीट किया : बेहतरीन काम किया नीरज… ऐसे ही आगे बढ़ते रहो… नीरज और कोच उवे होन (भाला फेंक में पूर्व विश्व रिकाॅर्ड धारक) को बधाई. भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की सिफारिश पर नीरज को कोच के साथ फिनलैंड भेजने के लिए राजी होने पर साइ और भारत सरकार को धन्यवाद.

85.17 मीटर की दूरी के साथ नीरज ने सोने का तमगा हासिल किया

81.48 मीटर के साथ मालदोवा के एड्रियन मारडेयर ने जीता रजत पदक

79.31 मीटर के साथ लिथुआनिया के मातुसेविसियस तीसरे नंबर पर रहे

86.48 मीटर का रिकॉर्ड बना चुके हैं नीरज विश्व जूनियर चैंपियनशिप में

Next Article

Exit mobile version