CWG: मैरी कॉम ने भारत को दिलाया 10वें दिन का पहला गोल्ड मेडल

गोल्ड कोस्ट : 21वें राष्ट्रमंडल खेल के 10वें दिन भारत की शुरुआत गोल्ड मेडल के साथ हुई. स्टार बॉक्सर एमसी मेरी कॉम ने 45-48 किलो ग्राम वर्ग में नॉर्दर्न आयरलैंड की क्रिस्टिना ओहारा को 5-0 से पराजित किया. इसके साथ ही भारत को 18वां गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ. यहा चर्चा कर दें कि पांच बार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 14, 2018 8:15 AM

गोल्ड कोस्ट : 21वें राष्ट्रमंडल खेल के 10वें दिन भारत की शुरुआत गोल्ड मेडल के साथ हुई. स्टार बॉक्सर एमसी मेरी कॉम ने 45-48 किलो ग्राम वर्ग में नॉर्दर्न आयरलैंड की क्रिस्टिना ओहारा को 5-0 से पराजित किया. इसके साथ ही भारत को 18वां गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ. यहा चर्चा कर दें कि पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन मेरी कॉम का कॉमनवेल्थ में यह पहला पदक है. राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के मेडल की बात करें तो अबतक हमारे देश को कुल 43 पदक मिले हैं. जिनमें 18 गोल्ड, 11 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल हैं.

पांच बार की विश्व चैम्पियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज एम सी मैरी कॉम ने शनिवार को अपनी उपलब्धियों में राष्ट्रमंडल खेलों का गोल्ड भी जोड़ लिया. पहली और संभवत: आखिरी बार राष्ट्रमंडल खेलों में भाग ले रही 35 बरस की मैरी कॉम ने महिलाओं के 48 किलो फाइनल में उत्तरी आयरलैंड की क्रिस्टीना ओहारा हराया. ओहारा के पासमैरी कॉम के दमदार पंच और फिटनेस का जवाब नहीं था.मैरी कॉम ने मुकाबले को लगभग एकतरफा बना दिया.

गौर हो कि पांच महीने पहले एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वालीमैरी कॉम ने जनवरी में इंडिया ओपन जीता था. उन्होंने बुल्गारिया में स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट में भी रजत पदक जीता था.

Next Article

Exit mobile version