मिसबाह ने अब तक कप्तानी छोड़ने पर नहीं किया फैसला, यूनिस बने दावेदार

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अपने टेस्ट कप्तान मिसबाह उल हक के जवाब का इंतजार है कि वह अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में सूचित करें जबकि इस बीच एक अन्य सीनियर खिलाड़ी यूनिस खान ने कप्तानी के लिए दावेदारी पेश की है. पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा, ‘‘पिछले बार जब मैं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 25, 2017 10:44 AM

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अपने टेस्ट कप्तान मिसबाह उल हक के जवाब का इंतजार है कि वह अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में सूचित करें जबकि इस बीच एक अन्य सीनियर खिलाड़ी यूनिस खान ने कप्तानी के लिए दावेदारी पेश की है.

पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा, ‘‘पिछले बार जब मैं उससे (मिसबाह से) इस माह की शुरुआत में दुबई में मिला था तो उसने भविष्य की योजनाओं पर सोचने के लिए समय मांगा था. अब वह जब भी हमारे साथ संपर्क करेगा और अगर वह खेलना जारी रखना चाहेगा तो मैं यह मामला बोर्ड में अपने साथियों के समक्ष रखूंगा.” मिसबाह भी कप्तानी छोड़ने की स्थिति में खिलाड़ी के रूप में खेलने को लेकर अनिश्चित हैं.

मिसबाह ने हाल में दुबई में कहा था, ‘‘मैंने फैसला किया है कि मैं टेस्ट श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करुंगा लेकिन यह कप्तान के रुप में होगा या खिलाडी के रुप में यह फैसला चयनकर्ताओं और बोर्ड को करना है. मुझे लगता है कि मैं वेस्टइंडीज दौरे तक जारी रख सकता हूं लेकिन इसके बाद अब तक मैंने कुछ तय नहीं किया है.”

दूसरी तरफ 39 बरस की उम्र में टीम के दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाडी यूनिस भी कप्तान बनने के इच्छुक हैं और उनका 10000 टेस्ट रन पूरे करने के बाद भी संन्यास का कोई इरादा नहीं है.

यूनिस 10000 टेस्ट रन पूरे करने वाला पहला पाकिस्तानी खिलाडी बनने से सिर्फ 23 रन दूर हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मैं संन्यास नहीं लेना चाहता क्योंकि मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं और अब भी मेरे अंदर रन बनाने की भूख है. 10000 रन बनाने के बाद भी मैं खेलना जारी रखना चाहता हूं और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं मुझे नहीं लगता कि जब तक खिलाड़ी फिट और फार्म में है तब तक संन्यास लेना चाहिए.”

Next Article

Exit mobile version