डीआरएस से अंपायर 98.5 प्रतिशत सही फैसले लेने में कामयाब रहे : आईसीसी

दुबई : आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने बताया है कि डीआरएस से अंपायर 98.5 प्रतिशत सही फैसले लेने में कामयाब रहे हैं. रिचर्डसन ने आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने लेख में कहा ,‘‘ मुझे अपने मैच अधिकारियों की पैनल पर फख्र है. हम डीआरएस के बाद 98.5 प्रतिशत सही फैसले लेने में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2024 8:10 PM

दुबई : आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने बताया है कि डीआरएस से अंपायर 98.5 प्रतिशत सही फैसले लेने में कामयाब रहे हैं. रिचर्डसन ने आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने लेख में कहा ,‘‘ मुझे अपने मैच अधिकारियों की पैनल पर फख्र है. हम डीआरएस के बाद 98.5 प्रतिशत सही फैसले लेने में कामयाब रहे जबकि यह प्रतिशत पहले 94 था.”

उन्होंने कहा कि इस साल की पहली छमाही में फिर बात की जायेगी कि क्रिकेट को ओलंपिक खेलों में शामिल करने के लिये क्या रणनीति बनाई जाये. उन्होंने कहा ,‘‘ ओलंपिक खेलों में भागीदारी को लेकर हमें क्रिकेट की रणनीति बनानी होगी. हम इस साल की पहली छमाही में इस पर बात करेंगे. अगर हमारे सदस्य राजी हो गए तो इस पर आगे बढ़ा जायेगा.”

रिचर्डसन ने यह भी कहा कि खेल की अखंडता बनाये रखना आईसीसी का मुख्य लक्ष्य है. उन्होंने कहा ,‘‘ आईसीसी का मुख्य लक्ष्य क्रिकेट को पाक साफ बनाये रखना है. हमें क्रिकेट में भ्रष्टाचार के खिलाफ वैश्विक लडाई की अगुवाई करनी है. हम 2017 में इसके तहत खिलाडियों के खून के नमूनों की जांच शुरू करेंगे ताकि खेल को डोपमुक्त रखा जा सके.”

Next Article

Exit mobile version