ईडन गार्डंस में गांगुली के नाम का स्टैंड, शीर्ष क्रिकेटरों की सूची में हुए शामिल

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली उन शीर्ष क्रिकेटरों की सूची में शामिल हो गये जिनके नाम के स्टैंड ईडन गार्डंस में हैं. ईडन गार्डंस के पूर्वी ब्लाक के स्टैंड में उनका नाम शामिल हो गया. स्टेडियम के ब्लॉक का नाम लोकप्रिय क्रिकेटरों के नाम पर रखना हर जगह एक आम बात है लेकिन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 10:34 AM

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली उन शीर्ष क्रिकेटरों की सूची में शामिल हो गये जिनके नाम के स्टैंड ईडन गार्डंस में हैं. ईडन गार्डंस के पूर्वी ब्लाक के स्टैंड में उनका नाम शामिल हो गया.

स्टेडियम के ब्लॉक का नाम लोकप्रिय क्रिकेटरों के नाम पर रखना हर जगह एक आम बात है लेकिन ईडन गार्डंस पर इसमें देरी इसलिये हुई क्योंकि यह रक्षा मंत्रालय से लीज पर है जो इस जमीन का मालिक है. लेकिन अब इसके बीच आ रही सारी बाधायें खत्म हो गयी जिससे गांगुली और बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के नाम की काली प्लेट में लगी ‘एलईडी’ अधिकारिक समारोह के दौरान रोशन की गयी.

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे और अंतिम वनडे के दौरान हुए पारी ब्रेक में यह समारोह कराया गया. कैब के मौजूदा अध्यक्ष गांगुली को बीसी रॉय क्लब हाउस के दायीं ओर के सी ब्लॉक में जबकि डालमिया को एल ब्लॉक के बायीं ओर जगह दी गयी. पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने समारोह में मैदान से गांगुली के नाम की प्लेट को रिमोट द्वारा रोशन किया.

Next Article

Exit mobile version