आईसीसी ने आईसीएल के साथ करार की खबरों को बकवास बताया

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज इन मीडिया रिपोर्ट को खारिज किया कि उसने संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली संन्यास ले चुके पूर्व क्रिकेटरों की नयी लीग इंडियन चैम्पियन्स लीग (आईसीएल) टी20 टूर्नामेंट के साथ करार किया है. लीग के प्रमोटर मैगपाई ग्रुप ने दावा किया था कि उसने आईसीसी के साथ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2016 6:31 PM

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज इन मीडिया रिपोर्ट को खारिज किया कि उसने संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली संन्यास ले चुके पूर्व क्रिकेटरों की नयी लीग इंडियन चैम्पियन्स लीग (आईसीएल) टी20 टूर्नामेंट के साथ करार किया है. लीग के प्रमोटर मैगपाई ग्रुप ने दावा किया था कि उसने आईसीसी के साथ तीन साल का करार किया है लेकिन क्रिकेट की वैश्विक संस्था ने ऐसे किसी दावे को सिरे से खारिज कर दिया.

आईसीसी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘यह दावा करने वाली रिपोर्ट कि आईसीएल ने आईसीसी के साथ तीन साल का करार किया है, आधारहीन और तथ्यात्मक रुप से गलत है. आईसीसी ने ना तो आईसीएल को यूएई में किसी प्रतियोगिता के आयोजन की स्वीकृति दी है और ना ही इस तरह की प्रतियोगिताओं को स्वीकृति देने का उसे अधिकार है.” उन्होंने कहा, ‘‘यूएई में किसी टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए आईसीएल को पहले ही स्वीकृति के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड से संपर्क कने के लिए गया था.”

Next Article

Exit mobile version