सिंधू-साक्षी सहित ओलंपिक खिलाडियों के लिए केजरीवाल ने खोल दिया खजाना

नयी दिल्ली : रियो ओलंपिक खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आज दिल्ली सरकार ने सम्मानित किया. दिल्ली सरकार को सिंधू को दो करोड़ रुपये जबकि साक्षी को एक करोड़ रुपये का पुरस्कार दिया. इन दोनों के कोच पुलेला गोपीचंद और मनदीप […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 31, 2016 4:39 PM

नयी दिल्ली : रियो ओलंपिक खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आज दिल्ली सरकार ने सम्मानित किया.

दिल्ली सरकार को सिंधू को दो करोड़ रुपये जबकि साक्षी को एक करोड़ रुपये का पुरस्कार दिया. इन दोनों के कोच पुलेला गोपीचंद और मनदीप सिंह को भी पांच-पांच लाख रुपये दिए गए. टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को तीन लाख रुपये जबकि चार गुणा 400 मीटर रिले धावक ललित माथुर को भी इतनी ही राशि दी गई. सिंधू के फिजियो सुबोध और किरण चालागुदला को भी सम्मानित किया गया.
सिंधू-साक्षी सहित ओलंपिक खिलाडियों के लिए केजरीवाल ने खोल दिया खजाना 2
भारत की दोनों पदक विजेताओं और उनके कोचों की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि खिलाडियों ने इस मौके पर आकर यहां मौजूद सभी लोगों को सम्मानित किया है. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि हमने उन्हें कितना सम्मानित किया है, इन लोगों ने यहां आकर हमें सम्मानित किया है.” खिलाडियों ने इस दौरान समर्थन के लिए अपने कोचों, माता पिता सहित सभी लोगों को धन्यवाद दिया.
सिंधू ने कहा, ‘‘रियो में हमारे पास फोन नहीं थे. भारत वापस आने पर जब लोगों ने हमें बताया तो हमें पता चला कि जब मैच चल रहे थे तो सड़कें खाली थी. प्यार और समर्थन के लिए सभी का आभार.” साक्षी ने कहा, ‘‘समर्थन के लिए धन्यवाद, भविष्य में इसकी जरुरत पड़ेगी जिससे कि मैं देश के लिए पदक जीतती रहूं.” इस मौके पर दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे.
समारोह के कारण हालांकि प्रस्तोता ने साक्षी मलिक को साक्षी तोमर बोला और समारोह के दौरान लगातार खिलाडियों के नामों को लेकर लड़खड़ाता रहा. बाद में गोपीचंद ने अपनी अकादमी को लेकर भविष्य की योजनाओं पर बात की. उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी सारी रणनीति और योजना किताब में लिखता हूं. अकादमी को लेकर फैसला करने में मुझे 10 दिन लगेंगे.”

Next Article

Exit mobile version