सुनील नारायण से हटा बैन, कर सकते हैं गेंदबाजी

दुबई : वेस्टइंडीज के क्रिकेटर सुनील नारायण के लिए खुशखबरी है. आईसीसी ने उनके बॉलिंग एक्शन को क्लीन चिट दे दी है. आईसीसी ने पुनर्परीक्षण के बाद उनके बॉलिंग एक्शन को चुनौती दी. अब सुनील घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों ही क्रिकेट में गेंदबाजी कर पायेंगे. आफ स्पिनर सुनील को आईसीसी ने यह तोहफा तब दिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 8, 2016 10:44 AM

दुबई : वेस्टइंडीज के क्रिकेटर सुनील नारायण के लिए खुशखबरी है. आईसीसी ने उनके बॉलिंग एक्शन को क्लीन चिट दे दी है. आईसीसी ने पुनर्परीक्षण के बाद उनके बॉलिंग एक्शन को चुनौती दी. अब सुनील घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों ही क्रिकेट में गेंदबाजी कर पायेंगे. आफ स्पिनर सुनील को आईसीसी ने यह तोहफा तब दिया है, जब इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज होने वाला है और सुनील कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार गेंदबाज हैं.

पुनर्परीक्षण में यह पाया गया कि सुनील की सभी डिलीवरी में उनकी केहुनी आईसीसी के निर्धारित 15 डिग्री के टालरेंस लेबल के भीतर ही घूमती है. हालांकि अंपायरों को इस बात की छूट दी गयी है कि वे भविष्य में उनके गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठा सकते हैं अगर उन्हें कुछ संदिग्ध दिखता है.

सुनील नारायण की गेंदबाजी एक्शन का परीक्षण चेन्नई के रामचंद्र विश्वविद्यालय में 28 मार्च को हुआ था. सुनील नारायण की गेंदबाजी पर वर्ष 2015 में सात नवंबर को सवाल उठाये गये थे, जब वे श्रीलंका के खिलाफ तीसरा एकदिवसीय मैच खेल रहे थे. सुनील नारायण की गेंदबाजी एक्शन पर पहले भी सवाल उठाये जाते रहे हैं और बाद में उन्हें खेलने की अनुमति भी दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version