भारत में कोई खतरा नहीं : शहरयार

नयी दिल्ली : भारत में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मेहमाननवाजी से प्रभावित पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि आईसीसी विश्व टी20 के लिए उनकी टीम के पहुंचाने से पहले ही सभी सुरक्षा चिंताएं खत्म हो गयी हैं. पाकिस्तान सरकार की सुरक्षा चिंताओं के कारण राष्ट्रीय टीम की भारत रवानगी में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 19, 2016 3:34 PM

नयी दिल्ली : भारत में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मेहमाननवाजी से प्रभावित पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि आईसीसी विश्व टी20 के लिए उनकी टीम के पहुंचाने से पहले ही सभी सुरक्षा चिंताएं खत्म हो गयी हैं.

पाकिस्तान सरकार की सुरक्षा चिंताओं के कारण राष्ट्रीय टीम की भारत रवानगी में कुछ दिनों का विलंब हुआ था और इसके कारण टीम का एक अभ्यास मैच भी रद्द करना पड़ा और मेजबान टीम के साथ उसके बहुप्रतीक्षित मुकाबले को धर्मशाला से कोलकाता स्थानांतरित किया गया.
शहरयार ने ‘टाइम्स नाउ’ से कहा, ‘‘सुरक्षा की समस्या खत्म हो गयी है और अल्लाह का शुक्र है कि मैच हो रहा है. मुझे लगता है कि असली मुद्दा राजनीतिक था और राजनीतिक रूप से भारत के ओर से पाकिस्तान की तरफ कई खतरे हैं. कुछ समूह हैं जो पाकिस्तान के लिए विशेष रूप से धमकी दे रहे हैं. मुझे लगता है कि हमारी सरकार ओर से यह उचित था कि वे सभी खतरों पर ध्यान दें क्योंकि बेशक वे चिंतित थे.” उन्होंने कहा, ‘‘भारत से सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद हमें टीम भेजने में कोई हिचक नहीं थी. प्रतिक्रिया संतोषजनक से बेहतर थी और भारतीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से चर्चा के बाद हमारे लिए स्थिति स्पष्ट हो गई थी और हमें जाने की खुशी थी. अब मुझे कोई खतरा नजर नहीं आता। हमारा स्वागत किया गया.”
शहरयार से पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी के इस बयान के बारे में भी पूछा गया कि पाकिस्तानी खिलाडियों को भारत में अपने देश से अधिक प्यार मिलता है जिस पर विवाद हो गया था.शहरयार ने कहा कि इस मुद्दे को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया गया और उन्हें अफरीदी पर भरोसा है.
पीसीबी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘वह इस बात को दूसरे तरीके से रख सकता था. स्वदेश में लोग इससे खुश नहीं हैं लेकिन यह सभी छोटी बाते हैं. मैं इस पर टिप्पणी नहीं करुंगा कि लोग क्या कह रहे हैं. मुझे लगता है कि अफरीदी के बयान में उसी नजरिये से देखना चाहिए”

Next Article

Exit mobile version