विश्व टी20 के लिये सरकार की मंजूरी का पाक टीम ने स्वागत किया

कराची : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने अगले महीने भारत में होने वाले विश्व टी20 में भाग लेने के लिये राष्ट्रीय टीम को मंजूरी देने के सरकार के फैसले का स्वागत किया और कहा कि इससे दोनों देशों के बीच रिश्तों में सुधार करने में मदद मिलेगी. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 25, 2016 7:22 PM

कराची : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने अगले महीने भारत में होने वाले विश्व टी20 में भाग लेने के लिये राष्ट्रीय टीम को मंजूरी देने के सरकार के फैसले का स्वागत किया और कहा कि इससे दोनों देशों के बीच रिश्तों में सुधार करने में मदद मिलेगी.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा, ‘‘भारत पाकिस्तान संबंधों की दिशा में यह सकारात्मक है और हमारी सरकार ने फिर से दिखाया कि वह खेलों को राजनीति से जोडने में विश्वास नहीं करती. ” एक अन्य पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने उम्मीद जतायी कि भारत सरकार और बोर्ड भी अब इसी तरह का सकारात्मक रवैया अपनाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘यदि पाकिस्तान आईसीसी टूर्नामेंट के लिये भारत का दौरा कर सकता है तो फिर दोनों देश पाकिस्तान या भारत में द्विपक्षीय श्रृंखला खेल सकते हैं.
दोनों बोर्ड को इस साल द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने की कोशिश करनी चाहिए. ” पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज मोहसिन खान ने कहा कि वह पाकिस्तान के भारत दौरे पर जाने से खुश हैं. उन्होंने कहा, ‘‘यह अच्छा संकेत है और इसे आगे बढ़ाया जाना चाहिए. दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैचों का आयोजन जरुरी है. इसेस उनकी क्रिकेट और कौशल में सुधार करने में मदद मिलेगी. ”
पूर्व टेस्ट स्पिनर दानेश कानेरिया ने कहा, ‘‘मैं भारत गया हूं और उन्होंने हमारे लिये सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा मुहैया कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी और हमें किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. जहां तक भारतीय लोगों का सवाल है तो वे अच्छी मेहमानवाजी करते हैं. वे पाकिस्तानी टीम का स्वागत करेंगे. ” पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा, ‘‘मैं इस स्थिति से परिपक्वता से निबटने के लिये पीसीबी और अपनी सरकार को बधाई देता हूं. ”

Next Article

Exit mobile version