फोर्ब्स के भारतीय धनकुबेरों की सूची में धौनी,कोहली,तेंदुलकर टॉप टेन में

नयी दिल्ली : फोर्ब्स ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय हस्तियों की ताजा सूची जारी कि है जिसमें टॉप टेप पर तीन क्रिकेटरों को नाम है. इस सूची के अनुसार वनडे और टी20 क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धौनी , टेस्ट कप्तान विराट कोहली और चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर शीर्ष दस में शामिल हैं. पत्रिका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2015 12:48 PM

नयी दिल्ली : फोर्ब्स ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय हस्तियों की ताजा सूची जारी कि है जिसमें टॉप टेप पर तीन क्रिकेटरों को नाम है. इस सूची के अनुसार वनडे और टी20 क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धौनी , टेस्ट कप्तान विराट कोहली और चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर शीर्ष दस में शामिल हैं.

पत्रिका ने एक अक्तूबर 2014 से 30 सितंबर 2015 की अवधि में हस्तियों की कमाई के अलावा शोहरत को भी ध्यान में रखकर सूची तैयार की है. शीर्ष दस में बालीवुड और क्रिकेटरों का दबदबा है. क्रिकेटरों में धोनी सबसे उपर है जो119 . 33 करोड रुपये की सालाना कमाईके साथ चौथे स्थान पर हैं.

टेस्ट कप्तान विराट कोहली सातवें स्थान पर हैं जिनकी कमाई 104 . 78 करोड रुपये रही. वहीं क्रिकेट को अलविदा कह चुके महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर कोहली से एक पायदान नीचे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया टेस्ट श्रृंखला में मैन आफ द सीरिज रहे क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन पहली बार इस सूची में शामिल हुए हैं जो 31वें स्थान पर हैं.

सबसे ज्यादा फायदे में रही हस्तियों में क्रिकेटर रोहित शर्मा शामिल हैं जो 38 पायदान चढकर 12वें स्थान पर हैं. समग्र सूची में बालीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान शीर्ष पर हैं जबकि सलमान खान दूसरे और अमिताभ बच्चन तीसरे स्थान पर हैं.

Next Article

Exit mobile version