‘‘केर्न्स ने झूठ बोला, खिलाडियों को बल्ले से धमकाया””

लंदन : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान क्रिस केर्न्स के खिलाफ झूठी गवाही के मामले में अदालत को बताया गया कि उसने झूठ कहा कि उसने मैच फिक्स नहीं किये और एक बार अधिक रन बनाने वाले साथी खिलाड़ी को बल्ले से धमकाया. केर्न्स पर आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी ने जनवरी 2010 में मैच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 8, 2015 3:37 PM

लंदन : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान क्रिस केर्न्स के खिलाफ झूठी गवाही के मामले में अदालत को बताया गया कि उसने झूठ कहा कि उसने मैच फिक्स नहीं किये और एक बार अधिक रन बनाने वाले साथी खिलाड़ी को बल्ले से धमकाया. केर्न्स पर आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी ने जनवरी 2010 में मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था जब वह अब भंग हो चुकी इंडियन क्रिकेट लीग में चंडीगढ़ लायंस के लिये खेलता था.

दो साल बाद केर्न्स ने मोदी पर मानहानि का मुकदमा करके जीता. लेकिन अभियोजक साशा वास ने लंदन के साउथवार्क क्राउन कोर्ट को बताया कि केर्न्स के साथी आरोपी एंड्रयू फिच हालैंड ने कीवी खिलाडी लू विंसेंट सं संपर्क करके उसे झूठ बोलने को कहा. विंसेंट को बखूबी पता था कि केर्न्स ने मैच फिक्स किये हैं और वह खुद केर्न्स के कहने पर फिक्सिंग में शामिल था.
वास ने कहा कि इसके सबूत हैं कि केर्न्स मैच फिक्सिंग में शामिल था और उसने कसम खाने के बावजूद झूठ बोला है. जूरी को यह भी बताया गया कि केर्न्स ने एक फिक्स मैच में अधिक रन बनाने के कारण विंसेंट को बल्ले से धमकाया था.

Next Article

Exit mobile version