श्रीलंका दौरा एक सप्ताह पहले चाहता है बीसीसीआई

मुंबई: भारतीय क्रिकेट बोर्ड अगले महीने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये होने वाला श्रीलंका दौरा कम से कम एक सप्ताह पहले करना चाहता है.भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे और दो टी20 मैच खेलने हैं और दौरे का आखिरी मैच 19 जुलाई को होगा जिससे खिलाडियों को बीच में आराम के लिये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 7, 2015 12:05 PM

मुंबई: भारतीय क्रिकेट बोर्ड अगले महीने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये होने वाला श्रीलंका दौरा कम से कम एक सप्ताह पहले करना चाहता है.भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे और दो टी20 मैच खेलने हैं और दौरे का आखिरी मैच 19 जुलाई को होगा जिससे खिलाडियों को बीच में आराम के लिये ज्यादा समय नहीं मिल सकेगा.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा ,‘‘ हम औपचारिकतायें पूरी कर रहे हैं और कार्यक्रम 2 . 3 दिन के भीतर सार्वजनिक होगा. हम चाहते हैं कि भारतीय टीम दो सितंबर तक श्रीलंका से लौट आये ताकि अक्तूबर नवंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू श्रृंखला से पहले उसे एक महीने का आराम मिल जाये.’’उन्होंने कहा ,‘‘ फिलहाल दौरा 11 अगस्त से शुरु होना है जलेकिन हम इसे एक सप्ताह पहले करना चाहते हैं क्योंकि टीम 20 जुलाई को जिम्बाब्वे से लौट आयेगी.’’ भारतीय टीम पांच साल बाद श्रीलंका में टेस्ट श्रृंखला खेलेगी. इससे पहले 2010 में वहां खेली गई टेस्ट श्रृंखला 1 . 1 से ड्रा रही थी.
इसके बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका से पूरी टेस्ट, वनडे और टी20 श्रृंखला खेलनी है. टेस्ट अहमदाबाद, दिल्ली, नागपुर और बेंगलूरु में होंगे जबकि वनडे चेन्नई, कानपुर, मप्र, राजकोट और मुंबई में खेले जायेंगे. तीन टी20 मैच कोलकाता, मोहाली और धर्मशाला में होंगे.

Next Article

Exit mobile version