”यूनिस और मिसबाह को अब संन्यास ले लेना चाहिए”

कराची : पूर्व पाकिस्तानी कप्तान आसिफ इकबाल ने राष्ट्रीय टीम के आज कोलंबो में श्रीलंका के हाथो दूसरे टेस्ट मैच में हार के बाद सीनियर बल्लेबाज यूनिस खान और मिसबाह उल हक को संन्यास लेने और युवा खिलाडियों के लिये रास्ता साफ करने की सलाह दी. लंदन में बस चुके 72 वर्षीय इकबाल ने कहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 29, 2015 8:15 PM

कराची : पूर्व पाकिस्तानी कप्तान आसिफ इकबाल ने राष्ट्रीय टीम के आज कोलंबो में श्रीलंका के हाथो दूसरे टेस्ट मैच में हार के बाद सीनियर बल्लेबाज यूनिस खान और मिसबाह उल हक को संन्यास लेने और युवा खिलाडियों के लिये रास्ता साफ करने की सलाह दी.

लंदन में बस चुके 72 वर्षीय इकबाल ने कहा कि यूनिस और मिसबाह ने पाकिस्तानी क्रिकेट को काफी कुछ दिया है लेकिन अब समय आ गया है जबकि उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए. इकबाल ने कहा, मुझे लगता कि हमें अब प्रत्येक हार के लिये बहाना बनाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. क्रिकेट में अब बदलाव आ गया है और यह अब युवाओं का खेल बन गया है. मुझे लगता है कि सीनियर के अब संन्यास लेकर युवा खिलाडियों को खुद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्थापित होने का मौका देना चाहिए.

उन्होंने एक स्थानीय टीवी चैनल से कहा, मेरा उन दोनों से कोई द्वेष नहीं है क्योंकि इन दोनों ने देश की क्रिकेट को काफी कुछ दिया है. यूनिस ने अपना 100वां टेस्ट मैच खेला और उनका औसत 53 है जिससे साफ हो जाता है कि वह विश्वस्तरीय खिलाड़ी है. लेकिन मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट को भविष्य के बारे में सोचना चाहिए. उसे क्रिकेट कैसे खेलना चाहिए इस पर अपनी मानसिकता बदलनी होगी. इकबाल ने कहा कि कुमार संगकारा भले ही यूनिस से उम्र में छोटे हैं और उनका टेस्ट बल्लेबाजी औसत 58 है इसके बावजूद उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया.

Next Article

Exit mobile version