धौनी ने कहा, विदेशी दौरों पर बल्लेबाजी में सुधार आया

ब्रिसबेन: विदेशी सरजमीं पर खराब प्रदर्शन के बावजूद कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आज कहा कि पिछले एक साल में विदेशी दौरों पर भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी के रवैये में सुधार आया है. दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद भारत को चार विकेट से हार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 21, 2014 7:10 PM

ब्रिसबेन: विदेशी सरजमीं पर खराब प्रदर्शन के बावजूद कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आज कहा कि पिछले एक साल में विदेशी दौरों पर भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी के रवैये में सुधार आया है.

दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद भारत को चार विकेट से हार का सामना करना पडा जिससे आस्ट्रेलिया ने चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढत बना ली.
धौनी ने कहा, ‘‘पहले दो टेस्ट में सिर्फ 20 मिनट के खराब समय ने हमारे नतीजों को प्रभावित किया. बल्लेबाजी ध्वस्त होने के बावजूद देखा जा सकता है कि पिछले एक साल में विदेशी दौरों पर बल्लेबाजी के हमारे रवैये में बदलाव आया है. हमें इसे आगे बढाना होगा.’’ चोट के कारण एडिलेड में पहले टेस्ट में नही खेलने वाले धौनी ने खिलाडी के रुप में अनुभव हासिल करने की अहमियत पर भी बात की.
उन्होंने कहा, ‘‘अनुभव की तुलना नहीं की जा सकती. हमें कहीं से भी अनुभवी खिलाडी नहीं मिल सकते. इन्हीं खिलाडियों को अधिक मैच खेलकर अनुभवी बनना होगा. हम विदेशों में जितना खेलेंगे उतना अधिक अनुभवी बनेंगे. हमें कहीं और से अनुभवी खिलाडी नहीं मिल सकते.’’

Next Article

Exit mobile version