पुराने मॉडल का हेलमेट पहनने के कारण ह्यूजेस हुए दुर्घटना का शिकार!

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूजेस के साथ क्रिकेट मैदान पर हुई दुर्घटना के बाद सुरक्षा उपकरण बनाने वाली कंपनियां शक के दायरे में आ गयीं हैं. इस स्थिति में सफाई देते हुए ह्यूजेस का हेलमेट बनाने वाली कंपनी मासूरी ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पुराना और हल्का हेलमेट पहने हुए था. ब्रिटेन की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 26, 2014 1:38 PM

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूजेस के साथ क्रिकेट मैदान पर हुई दुर्घटना के बाद सुरक्षा उपकरण बनाने वाली कंपनियां शक के दायरे में आ गयीं हैं.

इस स्थिति में सफाई देते हुए ह्यूजेस का हेलमेट बनाने वाली कंपनी मासूरी ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पुराना और हल्का हेलमेट पहने हुए था. ब्रिटेन की इस कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि ह्यूजेस शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान नये मॉडल की जगह पुराना हेलमेट पहने हुए था.

कंपनी ने उसके जल्दी स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि वह हादसे के वीडियो देख रही है. प्रवक्ता के हवाले से आस्ट्रेलियाई प्रेस ने कहा , फिलहाल कंपनी को उपलब्ध फुटेज और तस्वीरों से लगता है कि फिल ह्यूजेस को गेंद ग्रिल के पिछले हिस्से में लगी.

यह सिर और गले का कमजोर हिस्सा होता है जिसे हेलमेट पूरी तरह कवर नहीं कर पाता. कंपनी ने हाल ही में हेलमेट का नया मॉडल लांच किया है जिसमें बल्लेबाज के सिर का पिछला हिस्सा भी कवर होता है लेकिन ह्यूजेस ने इस नये मॉडल का हेलमेट नहीं पहन रखा था.

प्रवक्ता ने हालांकि इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया कि क्या नये मॉडल का हेलमेट पहनने से चोट से बचा जा सकता था.
उन्होंने कहा ,नये मासूरी विजन सीरीज हेलमेट से बल्लेबाज को उस क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा मिलती और मूवमेंट भी सहज रहते.

Next Article

Exit mobile version