दक्षिण अफ्रीका को 4-1 से हराकर ऑस्‍ट्रेलिया फिर नंबर वन

दुबई : आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका पर पांच मैचों की श्रृंखला 4-1 से जीतने के साथ ही रिलायंस आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में भारत को पछाडकर नंबर एक के ताज पर कब्जा कर लिया. चार बार की विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया श्रृंखला से पहले 114 रेटिंग अंक लेकर तीसरे स्थान पर थी. अब उसके भारत के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2014 8:58 PM
दुबई : आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका पर पांच मैचों की श्रृंखला 4-1 से जीतने के साथ ही रिलायंस आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में भारत को पछाडकर नंबर एक के ताज पर कब्जा कर लिया. चार बार की विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया श्रृंखला से पहले 114 रेटिंग अंक लेकर तीसरे स्थान पर थी. अब उसके भारत के समान 117 अंक हैं लेकिन दशमलव के बाद की गणना के आधार पर आस्ट्रेलिया भारत से 0.2 अंक आगे है.
दक्षिण अफ्रीका उससे पांच रेटिंग अंक पीछे तीसरे स्थान पर खिसक गया है. आस्ट्रेलिया अक्तूबर 2002 से रैंकिंग शुरु होने के बाद से 498 सप्ताह तक शीर्ष पर रह चुका है. भारत के पास हालांकि आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ 16 जनवरी से शुरु हो रही त्रिकोणीय श्रृंखला के जरिये शीर्ष पर वापसी का मौका है. श्रीलंका चौथे और इंग्लैंड पांचवें स्थान पर है जिनके बीच सात मैचों की वनडे श्रृंखला बुधवार से शुरु होगी.

Next Article

Exit mobile version