टी-20 के हीरो हैं सुरेश रैना

चेन्नई सुपरकिंग्स ने शनिवार को सीएलटी-20 का फाइनल जीत लिया. यह जीत शानदार थी. फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने केकेआर(कोलकाता नाइट राइडर्स) को हराया. हालांकि केकेआर ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया था और चेन्नई को 180 रन का टारगेट दिया था, लेकिन सुरैश रैना की आतिशी पारी के आगे यह टारगेट बहुत आसान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 6, 2014 2:31 PM

चेन्नई सुपरकिंग्स ने शनिवार को सीएलटी-20 का फाइनल जीत लिया. यह जीत शानदार थी. फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने केकेआर(कोलकाता नाइट राइडर्स) को हराया.

हालांकि केकेआर ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया था और चेन्नई को 180 रन का टारगेट दिया था, लेकिन सुरैश रैना की आतिशी पारी के आगे यह टारगेट बहुत आसान साबित हुआ. रैना ने इस मैच में शतक जड़ा और बिना आउट हुए 109 रन बनाये. उन्होंने अपनी पारी में आठ छक्के और छह चौके लगाये थे.

टी-20 के हीरो हैं सुरेश रैना

सुरेश रैना ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्हें क्रिकेट के नये फॉर्मेट टी-20 का हीरो माना जाता है. रैना के प्रदर्शन पर अगर गौर करें, तो यह बात साबित हो जाती है कि टी-20 में उनका मुकाबला कोई नहीं कर सकता. टी-20 मैचों में रैना ने तीन शतक जड़ा है.

भरोसेमंद बनते जा रहे हैं रैना

वर्ष 2005 में रैना को पहली बार एकदिवसीय मैच खेलने का अवसर मिला और वे श्रीलंका दौरे पर गये थे. हालांकि उन्हें टेस्ट मैच का खेलने अवसर 2010 में मिला. लेकिन धीरे-धीरे रैना की पीठ टीम में बढ़ती जा रही है.

रैना ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बनायी है सेंचुरी

सुरेश रैना ऐसे बल्लेबाज बन गये हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉरर्मेट में सेंचुरी बनायी है.रैना ने टेस्ट में एक, एकदिवसीय मैचों में चार और टी-20 में तीन सेंचुरी बनायी है.

Next Article

Exit mobile version