जीत के लिए टीम इंडिया का टोटका! पांचवें नंबर पर ही बल्लेबाजी करेंगे रैना

कार्डिफ: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार शतक जड़ने वाले भारतीय बल्‍लेबाज सुरेश रैना के बैंटिंग ऑडर पर कोई फेरबदल नहीं किया जाएगा. ऐसा इस लिए क्‍योंकि रैना को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजना भारत के लिये फायदेमंद साबित हुआ था. पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतरे रैना ने 75 गेंदों में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 29, 2014 8:43 AM

कार्डिफ: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार शतक जड़ने वाले भारतीय बल्‍लेबाज सुरेश रैना के बैंटिंग ऑडर पर कोई फेरबदल नहीं किया जाएगा. ऐसा इस लिए क्‍योंकि रैना को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजना भारत के लिये फायदेमंद साबित हुआ था. पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतरे रैना ने 75 गेंदों में 100 रन बनाया था.

इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में मिली जीत के बाद लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन मध्यक्रम के इस बल्लेबाज के क्रम में किसी तरह का बदलाव करने के मूड में नहीं है.

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से जब रैना के बल्लेबाजी क्रम के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, हां रैना पांचवें नंबर पर ही बल्लेबाजी करेगा. हम इसी तरह से आगे बढेंगे. उन्होंने कहा, यदि तीन या चार ओवर बचे हो तो मैं उपरी क्रम में आ सकता हूं लेकिन यदि कार्डिफ जैसी परिस्थितियां रहती हैं तो 100 में से 98 मैचों में वह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये आएगा. अजिंक्य रहाणे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेगा.
धौनी ने कहा, यह हालांकि मैच पर निर्भर करता है. यदि वह हमारे लिये बेहद महत्वपूर्ण मैच हो या कोई फार्म में नहीं चल रहा हो तो फिर फार्म में चल रहे बल्लेबाज को उपरी क्रम में भेजने पर विचार करेंगे ताकि वह अधिक गेंदों का सामना करके अधिक रन बनाये. लेकिन यदि तय क्रम की बात करें तो रैना पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेगा. मेरा मानना है कि वह वहां वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करता है.

Next Article

Exit mobile version