डिकाक बने दक्षिण अफ्रीका के वनडे कप्तान

जोहानिसबर्ग : क्विंटन डिकाक को मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. कप्तान के रूप में उनकी पहली परीक्षा विश्व चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ होगी. दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच चार फरवरी से केपटाउन में तीन मैचों की शृंखला शुरू होगी. टेस्ट और टी20 टीम के कप्तान फाफ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2020 10:04 PM

जोहानिसबर्ग : क्विंटन डिकाक को मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. कप्तान के रूप में उनकी पहली परीक्षा विश्व चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ होगी.

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच चार फरवरी से केपटाउन में तीन मैचों की शृंखला शुरू होगी. टेस्ट और टी20 टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है.

चयनकर्ता लिंडा जोंडी ने कहा कि डुप्लेसिस को बाहर करने का मतलब यह नहीं है कि उनका वनडे करियर समाप्त हो गया. उन्होंने कहा, हमने फाफ और कैगिसो रबाडा को इस शृंखला में विश्राम देने का फैसला किया क्योंकि उन दोनों ने काफी क्रिकेट खेली है.

वनडे मैचों के बाद होने वाली टी20 शृंखला के लिये अलग से टीम चुनी जाएगी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टी20 और वनडे मैच होंगे.

दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम इस प्रकार है : क्विंटन डिकाक (कप्तान), तेम्बा बावुमा, ब्योर्न फोर्टुइन, बेयूरन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, सिसंडा मागला, जानमैन मालन, डेविड मिलर, एंडिले फेलुक्वायो, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी, लूथो सिपामला, जॉन जान स्मट्स, रासी वान डर डुसेन, काइल वेरिन.

Next Article

Exit mobile version