अंडर 19 वर्ल्ड कप : भारत ने जापान को 10 विकेट से हराया

ब्लोमफोंटेन : मौजूदा चैंपियन भारत ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को यहां पहली बार प्रतियोगिता में भाग ले रहे जापान को दस विकेट से करारी शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की. भारत ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और जापान को 22.5 ओवर में 41 रन पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2020 5:39 PM

ब्लोमफोंटेन : मौजूदा चैंपियन भारत ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को यहां पहली बार प्रतियोगिता में भाग ले रहे जापान को दस विकेट से करारी शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की.

भारत ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और जापान को 22.5 ओवर में 41 रन पर आउट कर दिया. लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने आठ ओवर में पांच रन देकर चार विकेट लिये. तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी (10 रन देकर तीन विकेट) और आकाश सिंह (11 रन देकर दो विकेट) ने आपस में पांच विकेट साझा किये जिससे जापान का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच सका.

अंडर-19 विश्व कप में यह संयुक्त रूप से दूसरा सबसे छोटा, जबकि अंडर-19 क्रिकेट में तीसरा सबसे छोटा स्कोर है. भारत ने केवल 4.5 ओवर में जीत की औपचारिकता पूरी की. यशस्वी जायसवाल 29 और कुमार कुशाग्र 13 रन बनाकर नाबाद रहे.

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के पहले मैच में रविवार को श्रीलंका को 90 रन से हराया था. पहली बार आईसीसी की किसी बड़ी प्रतियोगिता में खेल रही जापान की टीम भारत को कही से भी टक्कर नहीं दे सकी.भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग हालांकि तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से पूरी तरह संतुष्ठ नजर नहीं आये. गर्ग ने कहा, इस प्रदर्शन से काफी खुश हूं. स्पिनरों ने अच्छा किया लेकिन तेज गेंदबाज लाइन-लेंथ को लेकर और बेहतर कर सकते थे. हम पर कोई दबाव नहीं था लेकिन हम हर मैच में अच्छा करना चाहते है.

जापान के कप्तान मार्क्स थ्रुगेट ने कहा कि इस मुकाबले से मिला अनुभव काम आयेगा. उन्होंने कहा, हम इस मैच से साकारात्मक चीजे लेंगे और अपनी गलतियों से सीखकर अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

Next Article

Exit mobile version