शेफाली ने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

ग्रोस आइलेट : पंद्रह साल की शेफाली वर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक जड़ने वाली भारत की सबसे युवा खिलाड़ी बन गयी और उन्होंने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकार्ड तोड़ दिया. शेफाली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 49 गेंद में 73 रन की पारी खेली, जिससे भारतीय टीम ने शनिवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 10, 2019 3:40 PM

ग्रोस आइलेट : पंद्रह साल की शेफाली वर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक जड़ने वाली भारत की सबसे युवा खिलाड़ी बन गयी और उन्होंने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकार्ड तोड़ दिया.

शेफाली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 49 गेंद में 73 रन की पारी खेली, जिससे भारतीय टीम ने शनिवार को यहां 84 रन से जीत हासिल की. अपना पांचवां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही शेफाली ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के जमाये.

शेफाली ने यह उपलब्धि 15 साल और 285 दिन की उम्र में हासिल की. इस तरह उन्होंने महान क्रिकेटर तेंदुलकर को पीछे छोड़ा, जिन्होंने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक 16 साल और 214 दिन की उम्र में बनाया था.

हरियाणा की इस युवा खिलाड़ी ने पिछले महीने सूरत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने कैरियर के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 46 रन की पारी खेली थी.

Next Article

Exit mobile version