कोहली का कोच चयन पर अपनी राय देने का पूरा अधिकार : गांगुली

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा कि टीम का कप्तान होने के नाते विराट कोहली के पास कोच चयन प्रक्रिया पर अपनी राय देने का पूरा अधिकार है. भारत के विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब होते हुए कोहली ने भारतीय मुख्य कोच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 31, 2019 7:57 PM

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा कि टीम का कप्तान होने के नाते विराट कोहली के पास कोच चयन प्रक्रिया पर अपनी राय देने का पूरा अधिकार है.

भारत के विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब होते हुए कोहली ने भारतीय मुख्य कोच के लिये रवि शास्त्री के जारी रहने का समर्थन किया था जिनका कार्यकाल इस हफ्ते के अंत में शुरू हो रहे वेस्टइंडीज के दौरे के साथ ही समाप्त होगा.

गांगुली ने कोहली की वेस्टइंडीज रवानगी से पहले सोमवार को मुंबई में हुई प्रेस कांफ्रेंस में की गयी टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा, वह कप्तान है. उसका इस मामले पर बोलने का पूरा अधिकार है.

गांगुली उस क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का हिस्सा थे जिसने 2017 में रवि शास्त्री को मुख्य कोच चुना था. अन्य सदस्य सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण थे. इस बार सीएसी में कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ ओर शांता रंगास्वामी शामिल हैं जो कोच का चयन करेंगे.

आवेदन भरने की अंतिम तिथि मंगलवार को समाप्त हो गयी थी और शास्त्री की चयन प्रक्रिया में स्वत: ही प्रविष्टि मिल गयी. कपिल की अगुआई वाली समिति ने दिसंबर में भारतीय महिला कोच डब्ल्यू वी रमन का चयन किया था.

प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के आठ महीने के निलंबन के बाद गांगुली ने कहा, खांसी के लिये इस्तेमाल किये जाने में विभिन्न तरह के पदार्थ हो सकते हैं. मुझे नहीं पता कि पृथ्वी शॉ के मामले में क्या हुआ.

Next Article

Exit mobile version