पाकिस्‍तान क्रिकेट में सुधार के लिए PCB का बड़ा कदम, सीनियर खिलाड़ियों को करना होगा यह काम

कराची : मोहम्मद आमिर के ब्रिटेन में रहकर सीमित ओवरों पर ध्यान केंद्रित करने के लिये टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सभी खिलाड़ियों के लिये घरेलू क्रिकेट में खेलना अनिवार्य कर दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि आमिर ब्रिटेन में बसना चाहते हैं और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 29, 2019 3:50 PM

कराची : मोहम्मद आमिर के ब्रिटेन में रहकर सीमित ओवरों पर ध्यान केंद्रित करने के लिये टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सभी खिलाड़ियों के लिये घरेलू क्रिकेट में खेलना अनिवार्य कर दिया है.

ऐसा माना जा रहा है कि आमिर ब्रिटेन में बसना चाहते हैं और वह राष्ट्रीय टीम की तरफ से केवल टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में ही खेलेंगे. आमिर की पत्नी नरजिस के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है. पीसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि घरेलू सत्र का पुनर्गठन करने के अलावा पाकिस्तानी टीम में जगह बनाने के लिये खिलाड़ियों के लिये घरेलू क्रिकेट में खेलना अनिवार्य होगा.

अधिकारी ने कहा, उदाहरण के लिये टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मोहम्मद आमिर को राष्ट्रीय टीम में चयन के लिये घरेलू एकदिवसीय कप और राष्ट्रीय टी20 प्रतियोगिता में खेलना होगा. उन्होंने कहा कि इसी तरह से टेस्ट क्रिकेट में सक्रिय खिलाड़ियों को प्रथम श्रेणी मैचों में खेलना पड़ेगा.

Next Article

Exit mobile version