विश्वकप 2019 में दिखेगी कोहली और धौनी की केमेस्ट्री, जब भी जरूरत होगी विराट पकड़ेंगे ‘माही वे’

नयी दिल्ली :विश्वकप शुरू होने वाला है और इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम लगभग तय कर ली गयी है. बताया जा रहा है कि टीम स्क्वॉड के कुछ मेंबर और चुने जाने हैं. 2019 के विश्वकप में भारतीय टीम का नेतृत्व विराट कोहली कर रहे हैं. कोहली की अपनी शैली है और वे उसी में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 4, 2019 3:27 PM

नयी दिल्ली :विश्वकप शुरू होने वाला है और इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम लगभग तय कर ली गयी है. बताया जा रहा है कि टीम स्क्वॉड के कुछ मेंबर और चुने जाने हैं. 2019 के विश्वकप में भारतीय टीम का नेतृत्व विराट कोहली कर रहे हैं. कोहली की अपनी शैली है और वे उसी में कप्तानी करते हैं.

जब से महेंद्र सिंह धौनी ने कप्तानी छोड़ी है विराट कमान संभाले हुए हैं और उनकी कप्तानी की चर्चा भी होती रहती है, कई बार वे अपनी आक्रामकता को लेकर निशाने पर भी रहते हैं, लेकिन उन्होंने अपना स्टाइल चेंज नहीं किया. लेकिन अगर सीमित ओवर क्रिकेट की बात करें, तो हम पायेंगे कि विराट कोहली का रुख काफी लचीला है और वे अपने सीनियर महेंद्र सिंह धौनी से काफी कुछ सीखते हैं और जब भी उन्हें लगता है कि धौनी की सलाह सही है तो वे उसके अनुसार रणनीति भी तय करते हैं.

यही कारण है कि कई बार क्रिकेट ग्राउंड में ऐसा महसूस हुआ है कि कप्तान विराट नहीं धौनी हैं.कोहली और धौनी की इस केमेस्ट्री को लेकर कई बार बातें भी हुई हैं, लेकिन दोनों ने ही इसपर ज्यादा बात नहीं किया और कहा कि जो टीम हित में होता है वे उसी अनुसार रणनीति बनाते हैं. तो कहने का आशय यह है कि इस विश्वकप में भी हमें यह केमेस्ट्री देखने को मिलेगी और जब भी कोहली को यह लगेगा कि उनकी कप्तानी फेल हो रही है वे धौनी के रास्ते पर चल पड़ेंगे.

Read More :-

IPL पर कंट्रोल चाहता है ICC, पर BCCI ने किया ना, कहा यह हमारा घरेलू लीग

विश्वकप की टीम को फाइनल टच देने और आस्ट्रेलिया को एकबार फिर हराने के लिए कल मैदान पर होगी टीम इंडिया

Next Article

Exit mobile version