इशांत शर्मा ने बताया टेस्‍ट सीरीज में क्‍यों पड़ेंगे इंग्‍लैंड पर भारी

लंदन : सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को लगता है कि अब भारतीय टीम के पास आठ से नौ तेज गेंदबाजों का पूल है जो उन्हें मजबूत टेस्ट टीम बनाते हैं. पहले भारत के पास कपिल देव, जवागल श्रीनाथ और जहीर खान के रूप में अकेले जिम्मेदारी संभालने वाले तेज गेंदबाज हुआ करते थे. भारत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 22, 2018 5:48 PM

लंदन : सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को लगता है कि अब भारतीय टीम के पास आठ से नौ तेज गेंदबाजों का पूल है जो उन्हें मजबूत टेस्ट टीम बनाते हैं. पहले भारत के पास कपिल देव, जवागल श्रीनाथ और जहीर खान के रूप में अकेले जिम्मेदारी संभालने वाले तेज गेंदबाज हुआ करते थे.

भारत के लिये 82 टेस्ट मैचों में 238 विकेट चटकाने वाले इशांत ने टेस्ट टीम के लिये सबसे ज्यादा मुकाबले खेले हैं. वह उमेश यादव और मोहम्मद शमी एक अगस्त से शुरू होने वाली आगामी पांच टेस्ट सीरीज में जो रूट और जानी बेयरस्टो के सामने कड़ी चुनौती पेश करेंगे.

इसे भी पढ़ें…

अजहरुद्दीन बोले, अश्विन-कुलदीप को टेस्ट एकादश में जगह मिले

इशांत ने कहा, हर कोई कहा करता था कि भारत में तेज गेंदबाज नहीं हो सकते. अब हमारे पास शायद आठ से नौ अच्छे तेज गेंदबाज हैं, ये कभी भी भारत के लिये टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं. हमारे गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए हमारे पास इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का अच्छा मौका है. तेज गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, मेरा चयन मेरी पसंद है, इसलिये मैं किसी को भी दोषी नहीं ठहरा सकता कि मैं स्पिनर क्यों नहीं बना और मैं एक तेज गेंदबाज क्यों हूं.

उन्होंने मजाक में कहा, तेज गेंदबाजी – निश्चित रूप से एक मुश्किल चीज है, इससे आपके शरीर पर काफी असर पड़ता है. लेकिन साथ ही इसमें मजा भी आता है. इससे आपके व्यक्तित्व की और आपकी मजबूती की परीक्षा होती है. मेरे लिये तेज गेंदबाज होना सचमुच अच्छा है. भारत में भी, मैं अब भी खुश हूं.

इसे भी पढ़ें…

ये है MSD का स्‍टाइल ! खिलाड़ियों को मां-बहन की गाली देने की इजाजत नहीं देते

इशांत ने 2014 सीरीज के दौरान भारत की एकमात्र टेस्ट जीत में अहम भूमिका निभायी थी, जिन्होंने लार्ड्स में दूसरी पारी में 74 रन देकर सात विकेट झटके थे. उन्होंने कहा, इंग्लैंड में मौसम इतना अच्छा है कि आप लंबे स्पैल गेंदबाजी कर सकते हो, परिस्थितियां मददगार हैं. गेंद अच्छी तरह जाती है और विकेट भी मुफीद होता है। इंग्लैंड में और भारत में गेंदबाजी करने में काफी अंतर है.

Next Article

Exit mobile version